मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, BJP विधायक भीमा मंडावी की मौत, 5 जवान शहीद

दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, BJP विधायक भीमा मंडावी की मौत, 5 जवान शहीद

दंतेवाड़ा 10 अप्रैल 2019 । छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से ऐन पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के कुआकोण्डा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी में आईईडी ब्लास्ट कर किया है। ब्लास्ट में पांच जवान शहीद हो गए हैं। बस्तर के इकलौते बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की इस नक्सल हमले में मौत हो गई है। एंटी-नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी पी. सुंदर राज ने विधायक की मौत की पुष्टि की।

नकुलनार के पास विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर नक्सलियों ने हमला किया है। नक्सलियों ने भीमा मंडावी के काफिले की एक गाड़ी को ब्लास्ट कर उड़ा दिया है. हमले में PSO समेत 5 जवानों के शहीद होने की खबर है. उधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोनदेकला में सभा छोड़कर वापस रायपुर लौट आए हैं। सीएम आवास में थोड़ी देर में उच्च स्तरीय बैठक शुरू होगी. डीजी डीएम अवस्थी, नक्सल डीजी गिरधारी नायक, गृह सचिव अरुणदेव गौतम सीएम हाउस बुलाए गए हैं।

बताया जा रहा है कि पांच जवान बुरी तरह घायल हो गए थे। भाजपा नेता भीमा मंडावी के काफिले की सुरक्षा में जवान लगे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने काफिले को निशाना बनाया। खबर है कि पांच जवान शहीद हो गए हैं। डीआईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। मौके पर सुरक्षा बल के अतिरिक्त जवानों को रवाना कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक कुआकोंडा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी में सुरक्षा बल के जवानों का एक काफिला भीमा मंडावी के साथ निकला था। इसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों की गाड़ी को निशाना बनाया और आईईडी ब्लास्ट कर दिया।

इस घटना में सुरक्षा बल के जवानों को बड़ा नुकसाना हुआ है। दंतेवाड़ा बस्तर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। 11 अप्रैल को यहां वोटिंग होनी है। नक्सली लगातार चुनाव बहिष्कार का फरमान क्षेत्र में जारी कर रहे हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …