मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए का विस्तार होगा- अमित शाह

लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए का विस्तार होगा- अमित शाह

नई दिल्ली 10 जुलाई 2018 । भाजपा और उसके कुछ घटक दलों में तल्खी के बीच पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र में एनडीए के विस्तार का इरादा जताया है। इसके साथ ही उन्होंने तमिल गौरव का आह्वान करते हुए जोर दिया कि भाजपा की तरह कोई और पार्टी इसकी रक्षा के लिए उतना प्रतिबद्ध नहीं है।

यहां भाजपा के शक्ति और महाशक्ति केंद्रों के करीब 15 हजार सदस्यों की बैठक में उन्होंने कहा, ‘हम अपने मौजूदा सहयोगियों को सम्मान देंगे और लोकसभा चुनावों के पहले नए दोस्त लाएंगे और राष्ट्र को एक स्वच्छ सरकार देंगे।’ उन्होंने कहा कि शक्ति केंद्र के प्रभारी के पास बूथ स्तरीय पांच पदाधिकारियों के पार्टी संबंधी कार्य पर नजर रखने की जिम्मेदारी होती है, जबकि महाशक्ति केंद्र का पदाधिकारी शक्ति केंद्र के पांच पदाधिकारियों पर नजर रखता है। शाह ने कहा कि लोकसभा चुनावों के पहले वह तमिलनाडु में अपने नए सहयोगियों की घोषणा करेंगे।

मिलनाडु में मुख्य विपक्षी पार्टी-द्रमुक का नाम लिए बिना शाह ने कहा कि उसने तमिल गौरव के मुद्दे पर दुष्प्रचार अभियान शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा, ‘तमिल गौरव का मुद्दा जो उठा रहे हैं, वो हमारे खिलाफ दुष्प्रचार में लिप्त हैं। तमिल गौरव और तमिल भाषा की रक्षा के लिए भाजपा और उसकी तमिलनाडु इकाई की तरह कोई भी पार्टी प्रतिबद्ध नहीं है।’

भाजपा अध्यक्ष 13 जुलाई को हैदराबाद जांएगे
हैदराबाद। तेलंगाना में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने 13 जुलाई को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हैदराबाद के दौरे पर जाएंगे। अगले साल देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ ही साथ तेलंगाना में विधानसभा का चुनाव भी होना है। विधान परिषद सदस्य एन रामचंदर राव ने बताया कि शाह के दौरे से पहले यहां भाजपा विधायकों की सोमवार शाम एक बैठक आयोजित हुई। उन्होंने बताया कि शाह अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान पार्टी के पूर्णकालिक सदस्यों, बूथ प्रभारी, कोर समिति के सदस्यों और पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे।

दुनिया में सब निर्वस्त्र आए हैं और निर्वस्त्र ही इस दुनिया से विदा हो जाएंगे : सिंधिया

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं मप्र कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले मेरी अभिलाषा कुर्सी पाने की नहीं है। बस इतनी-सी चाह है कि मैं मध्यप्रदेश वासियों के दिल में जगह पा सकूं।सांसद सिंधिया अपने निर्वाचन क्षेत्र शिवपुरी में व्यापारियों के साथ संवाद कर रहे थे। एक युवा व्यापारी ने उनसे ऐसा ही कुछ सवाल किया था जिस पर सिंधिया ने उसे कहा नेता बनने की अभिलाषा मत रखो। नेता की अभिलाषा लाल बत्ती और कुर्सी पाने की होती है। राजनीति में आने की अभिलाषा है तो जनसेवा के लिए आएं। सिंधिया आध्यात्मिक मूड में भी नज़र आए, बोले इस दुनिया में सब निर्वस्त्र आए हैं और निर्वस्त्र ही इस दुनिया से विदा हो जाएंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

बिना लगेज सफर करने वाले एयर पैसेंजर्स को किराए में छूट मिलेगी

नई दिल्ली 27 फरवरी 2021 ।  डोमेस्टिक एयर पैसेंजर्स को अब बैगेज नहीं ले जाने …