मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> नया Honda Activa 6G, जानें कीमत समेत ये 5 खासियत

नया Honda Activa 6G, जानें कीमत समेत ये 5 खासियत

नई दिल्ली 17 जनवरी 2020 । देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर होंडा एक्टिवा का नया मॉडल 15 जनवरी को लॉन्च होने वाला है. लंबे इंतजार के बाद होंडा एक्टिवा का नया अवतार देखने को मिलेगा. नए स्कूटर का नाम Activa 6G होगा. इस स्कूटर के टेस्टिंग दौरान की तस्वीरें पिछले काफी समय से सामने भी आ रही थीं और मीडिया रिपोर्ट्स में भी पहले कहा गया था कि होंडा नई एक्टिवा को जनवरी, 2020 में ही लॉन्च करेगी.

सस्पेंशन
होंडा ने अभी तक अपनी एक्टिवा के सस्पेंशन में कोई खास बदलाव नहीं किए हैं. लेकिन इस बार होंडा Activa 6G में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिए जा सकते हैं. इन नए सस्पेंशन की मदद से राइडर्स को बेहतर राइड क्वालिटी मिलेगी.

कीमत

इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो ये करीब 56 हजार रुपये के आसपास होने की उम्मीद है. ये पुराने बीएस-4 मॉडल से करीब 10 से 15 फीसदी महंगा होगा.

लुक
इस नए स्कूटर की लुक एंड फील की बात करें, तो इसमें भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. एक्टिवा 6जी में नए एलईडी हैडलैंप्स और टेल लैंप मिल सकते हैं. साथ ही डिफरेंट LED DRL लैंप भी इसमें मौजूद हो सकते हैं. साथ ही साइड बॉडी और ज्यादा शार्प हो सकती है. इसके अलावा इसमें नए ग्राफिक्स भी मिलेंगे.
होंडा एक्टिवा 5जीहोंडा एक्टिवा 5जी

नया इंजन
होंडा एक्टिवा 6जी का इंजन भी पहले से और बेहतर होने की उम्मीद है. इसमें 110cc एयर कूल्ड इंजन दिया जा सकता है. साथ ही इस इंजन में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नालॉजी भी हो सकती है. इसके अलावा इसमें होंडा का नया आइडल स्टॉप सिस्टम के भी होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है. अगर इसमें आइडल स्टॉप सिस्टम दिया जाता है, तो इसका मतलब ये है कि जब भी ये स्कूटी रेड लाइट पर रुकेगी या फिर किसी जगह कुछ देर के लिए रुकेगी, तो इसका इंजन अपने आप बंद हो जाएगा.

ब्रेक्स
होंडा ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाने के लिए एक्टिवा 6जी के टॉप मॉडल में डिस्क ब्रेक का भी ऑप्शन दे सकता है. साथ ही इसमें पहले जैसे राइडर की सेफ्टी के लिए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी होगा.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …