मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने लगा नाइट कर्फ्यू जल्द हटेगा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के संकेत

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने लगा नाइट कर्फ्यू जल्द हटेगा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के संकेत

भोपाल 18 फरवरी 2022 । मध्य प्रदेश में दो साल से चल रहा नाइट कर्फ्यू जल्द ही खत्म होने की संभावनाा है। कोरोना संक्रमण के नियंत्रित होने के संकेतों के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज मीडिया से चर्चा में यह बात कही है। उन्होंने कहा कि कोरोना समीक्षा के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा। गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेश में काफी समय के बाद कोरोना संक्रमण नियंत्रण में आया है। नए केस की संख्या लंबी अवधि के बाद चार डिजिट से तीन डिजिट में आ गई है और संक्रमण दर भी डेढ़ फीसदी से कम पर आ चुकी है। गुरुवार को प्रदेश में नए कोरोना मरीज 888 दर्ज किए गए जबकि स्वस्थ होने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 2715 रही थी। इस प्रकार गुरुवार को एक्टिव केस की संख्या भी दस हजार के भीतर 9706 बची है।

कोरोना संक्रमण दर 1.4 फीसदी पर आई
प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर जो 20 फीसदी तक पहुंच गई थी वह तीसरी लहर के जाने के बाद 1.4 फीसदी पर आ गई है। वहीं, कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की प्रतिशत 97.6 फीसदी पहुंच गया है। पुलिस के 212 कर्मचारी अभी भी कोरोना संक्रमित हैं लेकिन यह सुखद खबर है कि अब नए कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या भी कम हो रही है। गुरुवार को सात पुलिसकर्मी नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …