मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> उज्जैन, इंदौर भोपाल को नहीं रियायत अब दो झोन होगे

उज्जैन, इंदौर भोपाल को नहीं रियायत अब दो झोन होगे

उज्जैन 19 मई 2020 । लाक डाउन को लेकर सभी के मन में जिज्ञासा थी कि प्रदेश में लाक डाउन का स्वरूप कैसा होगा। आज शाम को मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि अब दो झोन रहेंगे। ग्रीन ओर रेड झोन को लिया गया है।

ग्रीन झोन मे सभी दुकान, बाजार निजी संस्था, सरकारी कार्यालय खुल सकेंगे।लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। रेड झोन मे सभी गतिविधियों पर अंकुश लगाया गया है।

कोरोना महामारी के चलते वित्तीय संकट और टकराव बना कारण

शराब दुकान खोले जाने के संबंध में राज्य शासन ने आदेश जारी किए । भोपाल,इंदौर,उज्जैन,बुरहानपुर,खंडवा,जबलपुर एवं देवास के नगरीय क्षेत्र तथा मंदसौर, नीमच,धार एवं कुक्षी के नगर पालिका क्षेत्र को छोड़कर अन्य सभी जिलों में 19 मई से खोली जाएंगी शराब दुकाने ।

मध्यप्रदेश में 5331 कोरोना वायरस संक्रमित और अब तक 252 मौत 2435 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे वर्तमान में 2549 प्रकरण संक्रमित बचे।

मध्यप्रदेश में 1 दिन में लगभग 138 कोरोनावायरस संक्रमित पॉजिटिव मरीजों की संख्या मिली।
कोरोना वायरस का प्रकोप समाज के दुश्मनों के कारण और जो व्यक्ति जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन के नियम का उल्लंघन करता उसके कारण आज कोरोना संक्रमित ओं की संख्या मध्यप्रदेश में बढ़ गई।
मध्य प्रदेश के आईएएस आईपीएस अफसर और सरकार बार-बार जनता से अपील कर रही घर पर रहिए सुरक्षित रहिए सोशल डिस्टेंस का पालन करिए निश्चित रूप से मध्य प्रदेश से नहीं बल्कि हिंदुस्तान से कोरोना वायरस को हराने में कामयाबी हासिल करेंगे।
लेकिन समाज के दुश्मन आज भी बने हुए हैं जिसके चलते आज मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 5331 पहुंच चुकी लगभग 252 के करीबन मौतें हो चुकी इसके साथ साथ 2435 लोग ठीक होकर अपने घर पहुंच गए और अब 2549 कोरोना वायरस संक्रमित बचे वह भी बहुत जल्दी ठीक होकर अपने घर चले जाएंगे।
प्रदेश में कोरोनावायरस का प्रकोप।*
इंदौर में 2565 मरीजों की संख्या जिसमें से 101 लोगों की मौत।
उज्जैन में 362 प्रकरण 48 लोगों की मौत।
भोपाल में 1038 लोग संक्रमित 35 लोगों की मौत।
देवास में 65 लोग संक्रमित जिसमें से 8 लोगों की मौत।
खरगोन में 114 लोग संक्रमित जिसमें से 8 लोगों की मौत।
खंडवा में 186 लोग संक्रमित जिसमें से 9 लोगों की मौत।
जबलपुर में 1 से 84 लोग संक्रमित 9 लोगों की मौत।
बुरहानपुर में 195 लोग संक्रमित 11 लोगों की मौत।
मंदसौर में 60 लोग संक्रमित 5 लोगों की मौत।
होशंगाबाद में 36 लोग संक्रमित में 3 लोगों की मौत।
रायसेन में 68 लोग संक्रमित इन लोगों की मौत।
धार में 108 संक्रमित में 2 लोगों ।
अलीराजपुर 3 लोग संक्रमित।
ग्वालियर में 81 लोग संक्रमित एक व्यक्ति की मौत।
आगर मालवा में 12 लोग संक्रमित एक व्यक्ति की मौत।
शाजापुर में 8 लोग संक्रमित में एक व्यक्ति की मौत।
छिंदवाड़ा में 5 लोग संक्रमित में एक व्यक्ति की मौत।
अशोक नगर में 3 लोग संक्रमित एक व्यक्ति की मौत।
सीहोर में 5 लोग संक्रमित एक व्यक्ति की मौत नीमच में 51 लोग संक्रमित एक व्यक्ति की मौत सागर में 20 लोग संक्रमित एक व्यक्ति की मौत मुरैना में 39 लोग संक्रमित।
बड़वानी में 29 संक्रमित।
रतलाम में 28 संक्रमित विदिशा में 16 संक्रमित भिंड में 24 रन कर्मी श्योपुर में 4 संक्रमित शिवपुरी में चार संक्रमित हरदा में तीन संक्रमित शहडोल में तीन संक्रमित रीवा में 13 संक्रमित टीकमगढ़ में तीन संक्रमित अनूपपुर में तीन संक्रमित झाबुआ में 7 संक्रमित एक व्यक्ति की मौत।
राजगढ़ में एक संक्रमित पन्ना में दो संक्रमित बेतूल में तीन संक्रमित डिंडोरी में चार संक्रमित गुना में एक संक्रमित सिवनी में एक संक्रमित मंडला में एक संक्रमित सीधी में चार संक्रमित दतिया में तीन संक्रमित सतना में 8 संक्रमित एक व्यक्ति की मौत दमोह में एक संक्रमित और उमरिया में एक संक्रमित।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘इंडोर प्लान’ से OBC वोटर्स को जोड़ेगी BJP, सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में उतरेगी टीम

नयी दिल्ली 25 जनवरी 2022 । उत्तर प्रदेश की आबादी में करीब 45 फीसदी की …