मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> कोई किसान कर्ज के कारण जेल में नही डाला जाएगा

कोई किसान कर्ज के कारण जेल में नही डाला जाएगा

नई दिल्ली 17 मई 2019 । राहुल गांधी ने कहा कि, “मंदसौर के किसानों पर गोली चली थी। मुझे बुलाया था। मैं आया था। हमने घोषणा पत्र में लिख दिया है। मंदसौर, मध्य प्रदेश और हिंदुस्तान का कोई भी किसान कर्जा न लौटाने के लिए 2019 के चुनाव के बाद कर्जा न लौटाने के लिए जेल में नहीं डाला जाएगा। वहीं उन्होंने किसानों के लिए अलग से बजट पेश करने की बात भी दोहराई। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब दो बजट पेश होंगे। किसानों के लिए पहले बजट पेश होगा। साल की शुरुआत में मंदसौर के किसानों को बता दिया जाएगा कि इतना पैसा आपके लिए दिया जाएगा। आपके लिए कितना समर्थन मूल्य बढ़ाया जाएगा, इसकी जानकारी दी जाएगी। मौसम की मार से होने वाले नुकसान के लिए कितना मुआवजा मिलेगा, ये पहले ही बता दिया जाएगा।”

बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार को घेरा
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, हमने अपने घोषणा पत्र में व्यापार शुरू करने के लिए एक बात लिखी है। बिना मंजूरी के युवा अपना व्यापार शुरू कर सकेंगे। तीन साल बाद सरकार से मंजूरी लेना होगी। दस लाख युवाओं को पंचायत में नौकरी देंगे।

राहुल गांधी ने पुलवामा के शहीदों की बात करते हुए पीएम को घेरा। उन्होंने कहा कि, “पुलवामा में सीआरपीएफ के लोग शहीद हुए, लेकिन पीएम मोदी ने नीमच आकर उनकी बात नहीं सुनी। हमने पैरामिलिट्री फोर्स के लोगों से बात की। उन्होंने बताया कि हम शहीद होते हैं, लेकिन हमें शहीद का दर्जा नहीं मिलता है। सारे पैरामिलिट्री फोर्सेस के जवानों को 2019 के चुनाव के बाद शहीद का दर्जा मिलेगा।”

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …