मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> कुख्यात महिला नक्सली लीडर मुठभेड़ में मारी गई, आठ लाख का था इनाम

कुख्यात महिला नक्सली लीडर मुठभेड़ में मारी गई, आठ लाख का था इनाम

नई दिल्ली 20 मार्च 2019 । छत्तीसगढ़ में कुख्यात महिला नक्सली सरगना मुठभेड़ में मारी गई. भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 40 वीं वाहिनी, छत्तीसगढ़ पुलिस और हॉक फोर्स मध्यप्रदेश की संयुक्त कार्रवाई में आज आठ लाख रुपये की इनामी कुख्यात महिला नक्सली सरगना 48 वर्षीय जमुना को मार गिराया गया. जमुना स्थानीय टांडा एरिया कमेटी की पीपुल्स लिबरेशन गोरिल्ला आर्मी की नेता थी और पिछले कई दशकों से इलाके में सक्रिय थी.

यह मुठभेड़ करीब 11:30 बजे मालदा के नजदीक टांडा नदी के किनारे शुरू हुई. माना जा रहा है कि मुठभेड़ के वक्त इलाके में एक दर्जन से ज्यादा नक्सली मौजूद थे. उन्होंने पुलिस पार्टियों को अपनी ओर आते देखकर फायरिंग प्रारंभ कर दी. इलाके को चारों तरफ से घेरकर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. सैकड़ों राउंड गोलियां चलीं और बाद में सर्च के दौरान मुठभेड़ स्थल के पास महिला नक्सली लीडर का शव बरामद हुआ.

ज्ञात है कि इन दिनों नक्सलियों की काफी मूवमेंट की सूचनाएं आ रही हैं. जमुना भी दो दिनों से इलाके में मौजूद थी. जमुना पर एक बड़े कांग्रेसी नेता और मंत्री की हत्या का भी आरोप था.

इन दिनों नक्सलियों द्वारा प्रत्येक वर्ष आयोजित किया जाने वाला टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन यानी पीसीओसी संचालित किया जा रहा है. इसमें प्रत्येक वर्ष नक्सलियों द्वारा बड़े पैमाने पर हिंसा की कार्रवाई की जाती रही है जिसके खिलाफ सुरक्षा बल अभियान चला रहे हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …