मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> अब पतंजलि की सिम भी, बीएसएनएल को मिला रामदेव का साथ

अब पतंजलि की सिम भी, बीएसएनएल को मिला रामदेव का साथ

उज्जैन 10 जुलाई 2018 । लगातार घाटे में चल रहे भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड को योग गुरु बाबा रामदेव का सहारा मिला है। बाबा रामदेव ने टेलीकॉम क्षेत्र में अपना नेटवर्क बढ़ाने के लिए बीएसएनल के साथ हाथ मिलाया है। दरअसल योग गुरु के पतंजलि संस्थान ने फोर जी सिम लांच की है। 21 जून को योग दिवस पर देश के कुछ चुनिंदा शहरों में इसकी शुरुआत कर दी गई है। अब शहर में उपभोक्ताओं के लिए बीएसएनएल कार्यालय व रिटेलर्स के यहां पतंतलि फोर जी सिम उपलब्ध होने जा रही है।

भारत सरकार का सार्वजनिक उपक्रम बीएसएनएल पिछले कुछ वर्षों से लगातार घाटे में चल रहा है। सन्‌ 2014 में वीएसएनएल के शहर में करीब 30 हजार उपभोक्ता थे, जो अब घटकर मात्र 12 हजार के करीब रह गए हैं। ऐसे में सरकार उपक्रम को एमटीएनएल में मर्ज करने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच बाबा रामदेव टेलीकॉम क्षेत्र में उतरे और उन्होंने पतंजलि फोर जी सिम लांच कर दी। नेटवर्क को गति देने के लिए संस्थान ने बीएसएनएल के नेटवर्किंग टॉवरों को फोर जी में अपग्रेड कर दिया है।

सिम बेचने में पहले इन्हें दी प्राथमिकता

पतंजलि फोर जी सिम सबसे पहले संस्थान से जुड़े स्वाभिमान न्यास, पतंजलि योग समिति, महिला प्रकोष्ठ, युवा भारत मंच, पतंजलि किसान सेवा, स्वदेशी समृद्घि कार्डधारी सदस्यों को उपलब्ध कराई जा रही है। पतंजलि संस्थान व बीएसएनएल के अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है कि अब तक विशेष संगठन के कार्यकर्ताओं को दी जाने वाली सिम 10 जुलाई से आम उभोक्ताओं को भी दी जाएगी। व्यक्ति आईडी कार्ड ले जाकर बीएसएनएल कार्यालय व रिटेलर्स के यहां से सिम खरीद सकेंगे।

जियो की तर्ज पर बनाए लुभावने प्लान

-144 रुपए में उपभोक्ताओं को एक माह के लिए अनलिमिटेड कॉल, 2 जीबी प्रतिदिन डाटा तथा प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलेंगे।

-792 रुपए में 6 माह के लिए अनलिमिटेड कॉल, प्रतिदिन 2 जीबी डाटा तथा 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेंगे।

-1564 रुपए में यह सभी सुविधा उपभोक्ता एक वर्ष तक प्राप्त कर सकेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Urdu erased from railway station’s board in Ujjain

UJJAIN 06.03.2021. The railways has erased Urdu language from signboards at the newly-built Chintaman Ganesh …