मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> मोदी सरकार को ऐसे पता लगी बालाकोट में मृत आतंकियों की संख्या

मोदी सरकार को ऐसे पता लगी बालाकोट में मृत आतंकियों की संख्या

नई दिल्ली 8 मार्च 2019 । भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक पर देश में राजनीति हो रही है, क्योंकि विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी सरकार से वायुसेना द्वारा किए गए पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे है। विपक्षी नेताओं ने विदेशी मीडिया की खबरों को आधार मानकर राजनीति कर रहे है और बार-बार यही पूछ रहे है कि आपने एयर स्ट्राइक की है या फिर नहीं। अगर की है तो बालककोट में कितने आतंकियों को मारा गया, ये सरकार को किस तरह से पता चला। अब इस बात की सच्चाई का खुलासा हो गया है की मोदी सरकार को बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक के दौरान कितने आतंकी मारे गए की खबर कैसी लगी।

आतंकियों की संख्या पर सोमवार को आए ये 2 बड़े बयान

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक पर 2 बयान सामने आए है। पहला बयान वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ की ओर से आए है और उसके बाद दूसरा बयान बीजेपी सरकार के अध्यक्ष अमित शाह से आया है। भारतीय वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोआ ने साफ तौर से बता दिया है की एयर स्ट्राइक के दौरान मारे गए आतंकियों को गिनना हमारा काम नहीं है। इस बारे में केवल सरकार बताती है। अमित शाह ने गुजरात में रैली के दौरान कहा था कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर स्ट्राइक की और 250 आतंकियों को मार गिराए और इस बयान के बाद पूरे भारत में राजनीति गरमा गरमी पर आ गई है और सभी पक्षी दल वाले नेता इस बात को लेकर राजनीति कर रहे है कि आखिरकार अमित शाह को इस बारे में कैसे पता लगा कि वहां पर 250 आतंकी मारे गए।

इस तरह से हुआ मरे हुए आतंकियों की संख्या का बड़ा खुलासा

बालाकोट में मरे हुए आतंकियों की संख्या का मोदी सरकार को न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान में स्थित बालाकोट कैंप में आतंकियों की संख्या राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन सर्विलेंस के माध्यम से मिली है।

संगठन के वायुसेना से मिली हरी झंडी के बाद उस जगह को सर्विलांस में लिया गया था और वहां पर करीबन 300 से ज्यादा मोबाइल एक्टिव भी मिले थे और इसी से अंदाजा लगाया था कि वहां पर 300 लोग मौजूद थे। भारतीय वायुसेना के स्ट्राइक करने के बाद वहां पर सभी फोन स्विच ऑफ हो गए थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फ्रांस से भारत आएंगे 4 और राफेल लड़ाकू विमान, 101 स्क्वाड्रन को फिर से जिंदा करने के लिए IAF तैयार

नई दिल्ली 15 मई 2021 । राफेल लड़ाकू विमान का एक और जत्था 19-20 मई …