मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> एक बार फिर मारुती सुजुकी ने कर दिया कमाल, भारत के लिए बना डाली साबसे सस्ती कार !

एक बार फिर मारुती सुजुकी ने कर दिया कमाल, भारत के लिए बना डाली साबसे सस्ती कार !

नई दिल्ली 8 जून 2018 । भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक मारुती सुजुकी की सबसे लोकप्रिय फैमिली हैचबैक कार मारुती सुजुकी वैगनआर अब समय के साथ थोड़ी पुरानी हो चुकी है और यही कारण है कि अब मारुती सुजुकी भारत में वैगनआर का एक अपडेटेड सेवन सीटर वर्जन लॉन्च करने वाली है।
एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि मारुती सुजुकी नई मारुति सुजुकी वैगन आर सेवन सीटर को भारत में लॉन्च करने का पूर्ण रुप से फैसला कर लिया है। हालांकि मारुती सुजुकी द्वारा इस कार्य की लॉन्च की निश्चित तारीख की घोषणा नहीं की गई है पर यह बता दिया गया है कि यह कार अगस्त 2018 में भारत में उतारी जाएगी।

अगर बात करें इस कार की लुक्स की तो यह काफी हद तक पुरानी जनरेशन वैगनआर से मिलता-जुलता है पर इस कार के फीचर्स पुरानी जनरेशन के वैगनआर के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतरीन होंगे।

अगर बात की जाए इस कार की इंजन की तो इसमें एक 1.5 लीटर 3 लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 68 बीएचपी की पावर और 126 एनएम टॉर्क का उत्पादन करेगा। इस नई वैगन आर में 46 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाएगा साथ ही साथ अगर बात की जाए इस गाड़ी की सीटिंग कैपेसिटी कि तो इसमें 7 से 8 लोग आराम से बैठ सकते हैं।

अंत में यदि बात की जाए नई 2018 वैगन आर सेवन सीटर की कीमत की तो यह एक अनुमानित कीमत है कि यह गाड़ी 4.25 लाख से 6 लाख रूपए तक में भारत में उपलब्ध होगी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …