मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> भारत में एक जीबी डेटा कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल से भी सस्ता: PM मोदी

भारत में एक जीबी डेटा कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल से भी सस्ता: PM मोदी

नई दिल्ली 30 अक्टूबर 2018 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान यात्रा के अंतिम दिन डिजिटल अवसंरचना में भारत की ‘शानदार प्रगति’ की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश में अब एक जीबी डेटा कोल्ड ड्रिंक्स की सबसे छोटी बोतल से भी सस्ता है। 13वें भारत-जापान वार्षिक सम्मेलन के लिए जापान पहुंचे मोदी ने सोमवार को शीर्ष जापानी नेताओं के साथ कई बैठकें कीं और भारतीय समुदाय को संबोधित भी किया।

भारत कर रहा शानदार प्रगति
पीएम ने कहा कि परामर्श कंपनी ईवाई के मतुाबिक 2022 तक भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था एक हजार अरब डॉलर की हो जाएगी और एक करोड़ रोजगार का सृजन होगा। उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत डिजिटल अवसंरचना के क्षेत्र में शानदार प्रगति कर रहा है। गांव-गांव ब्रॉडबैंड संपर्क से जुड़ रहा है और भारत में 100 करोड़ मोबाइल फोन सक्रिय हैं।

विश्व की समस्याओं को समाधान दे रहा भारत
मोदी ने कहा कि एक जीबी डेटा शीतल पेय की सबसे छोटी बोतल से भी सस्ता है। डेटा सेवा प्रदान करने का साधन बन गया है। उन्होंने जापान में कबड्डी और क्रिकेट लाने के लिए भी भारतीय समुदाय की तारीफ की। पीएम ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षा, आर्थिक विषमता को दूर करने और विश्व शांति के लिये भारत अपनी संस्कृति एवं परंपरा के अनुरूप दुनिया को समाधान के मॉडल प्रस्तुत कर रहा है तथा संयुक्त राष्ट्र का सर्वोच्च पर्यावरण पुस्कार एवं सोल शांति पुरस्कार के रूप में उसे दुनिया की स्वीकृति एवं सम्मान मिल रहा है।

प्रतिभाशाली हीरों से भरा हुआ है देश
प्रधानमंत्री ने कहा कि ग्रीन फ्यूचर में योगदान के लिए संयुक्त राष्ट्र ने ‘चैंपियन ऑफ द अर्थ’ के रूप में, तो सोल शांति प्रतिष्ठान ने ‘सोल शांति पुरस्कार’के रूप में भारत को सम्मान दिया है। ये सम्मान सवा सौ करोड़ लोगों के प्रतिनिधि के रूप में भले ही उन्हें दिया गया हो लेकिन उनका योगदान माला के उस धागे जितना है जो मनकों को पिरोता है और संगठित होकर आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित करता है। उन्होंने कहा कि देश एक से एक प्रतिभाशाली हीरों, मोतियों से भरा पड़ा है। सिर्फ एक संगठित प्रयास की आवश्यकता थी जो हम बीते चार वर्षों से कर रहे हैं। सामूहिकता एवं जनभागीदारी की इसी शक्ति को दुनिया पहचान दे रही है।

एक दर्जन रैलियां करेंगे पीएम मोदी, ग्वालियर भी आएंगे

मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार को धार देने के लिए प्रदेश भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक दर्ज रैलियां करायेगी।यह रैलियां पर्चा भरने के बाद शुरू होगी। फिलहाल पीएम के चुनावी दौरे को फाइनल करा जा रहा है।
प्रदेश भाजपा को इस बार प्रधानमंत्री अच्छा खासा समय देने जा रहे है। पांच राज्यों के चुनावों के बीच तमाम बिजी शेडयूल के बाद भी प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश में एक दर्जन रैलियां कर सकते है। सांध्यदेश के मुताबिक प्रदेश भाजपा को पीएम मोदी से काफी उम्मीद है इसलिए पूरे राज्य में उनकी 12 रैलियां कराई जा रही है। यह रैलियां भाजपा खुद के कमजोर इलाकों में कराने पर ज्यादा फोकस कर रही है।
भाजपा को लगता है कि कमजोर इलाकों में मोदी की रैलियां भाजपा को फायदा पहुंचा सकती है। इसलिए इस तरह प्रोग्राम बनाया जा रहा है जिससे भाजपा को फायदा हो सकें। सांध्यदेश के मुताबिक प्रधानमंत्री ग्वालियर में भी एक चुनावी रैली ले सकते है या फिर चंबल संभाग की संयुक्त एक रैली पर भी विचार किया जा रहा है। ज्यादा रैलियां महाकौशल एरिया में कराने का विचार है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …