मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बस हादसे में जिंदा बचा इकलौता यात्री

बस हादसे में जिंदा बचा इकलौता यात्री

रायगड 30 जुलाई 2018 । महाराष्‍ट्र के रायगड में एक बस के 800 फीट गहरी खाई में गिर गई. इस बस में सवार 34 में से 33 लोगों की मौत हो गई. मारे गए सभी लोग दापोली स्थित कोंकण कृषि विश्वविद्यालय के कर्मचारी थे. ये पिकनिक मनाने के लिए महाबलेश्वर के पास एक टूरिस्ट स्पॉट के लिए रवाना हुए थे. महाबलेश्वर पोलादपुर रोड पर दाभेली खिंडी के पास इनकी बस करीब 800 फीट गहरी खाई में गिर गई. हादसे में प्रकाश सावंत नाम के एक शख्‍स चमत्‍कारिक रूप से बच गए. उन्‍होंने ही हादसे की सूचना पुलिस को दी थी. वे इस हादसे में बचने वाले इकलौते व्‍यक्ति हैं. उनके बाकी साथियों में कोई नहीं बचा.

सावंत ने पेड़ की डालियों को पकड़कर खुद की जान बचाई और करीब दो घंटे की मशक्‍कत के बाद वे ऊपर सड़क तक पहुंचे. घटना के बारे में उन्‍होंने बताया कि ड्राइवर के स्‍टेयरिंग से नियंत्रण गंवा देने के चलते बस बांयी तरफ घूम गई और खाई में गिर गई. इसके बाद बस पेड़ों और चट्टानों से टकराते हुए 800 फीट नीचे जाकर गिरी. उन्‍होंने बताया, ‘अगर डाली मेरे हाथ से छूट जाती तो मैं भी नहीं बचता.’

सावंत ने बताया कि बस के गिरने के समय पेड़ की डाली उनके हाथ में आ गई. उन्‍होंने इन डालियों को थामे रखा. बाद में पेड़ों के सहारे वह दो घंटे बाद ऊपर आए. बस के गिरने की आवाज सुनकर पिकनिक मनाने आए कुछ लोग ऊपर सड़क पर आ गए थे.

सांवत को अपने एक दोस्‍त का नंबर ही याद था. पर्यटकों में से एक व्‍यक्ति से फोन लेकर उन्‍होंने अपने दोस्‍त अजीत को फोन किया. साथ ही दापोली पुलिस को भी फोन किया. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …