मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> निदा खान के खिलाफ फतवा जारी करने वाले मौलवियों पर FIR दर्ज करने के आदेश

निदा खान के खिलाफ फतवा जारी करने वाले मौलवियों पर FIR दर्ज करने के आदेश

नई दिल्ली 26 जुलाई 2018 । तीन तलाक और बहुविवाह के खिलाफ आवाज उठाने वाली निदा खान के खिलाफ फतवा जारी करने वाले मौलवियों और मुफ्तियों और धार्मिक संस्थानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. इस मामले की गंभीरता को समझते हुए बरेली के एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं. निदा ने मांग की थी कि उनके खिलाफ फतवा जारी करने वाले मौलवियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाएं.

निदा खान ने बुधवार को एसपी ऑफिस पहुंचकर अपने खिलाफ फतवा जारी करने वाले दरगाह आला हजरत के मुफ़्ती और मौलवियों के खिलाफ तहरीर दी. निदा का कहना है कि फतवा जारी कर उसके मौलिक अधिकारों का हनन किया गया है. समाज से उसका बहिष्कार होने लगा है. निदा का कहना है कि उसके घर पर फतवा जारी होने से पहले रोजाना नियाज करने के लिए मौलवी आया करते थे और जब से फतवा जारी कर उसे इस्लाम से खारिज किया गया तब से उसके घर कोई भी मुफ़्ती या मौलवी नियाज के लिए नही आ रहे है. जिसके बाद एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने बारादरी पुलिस को दरगाह आला हजरत के दारुल इफ्ता से फतवा जारी करने वाले शहर काज़ी और शहर ईमाम समेत 4 अन्य फतवा सुनाने वाले मौलवियों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

बता दें, विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत के दारुल इफ्ता से निदा खान के खिलाफ जारी फतवे में निदा खान को इस्लाम से खारिज कर दिया गया है. यही नहीं निदा का हुक्का पानी बन्द कर साफ किया गया है कि उससे ताल्लुक रखने वाले लोगो का भी हुक्का पानी बंद होगा. फतवे के अनुसार निदा खान के बीमार पड़ने पर उसे अब कोई दवा भी नही दे सकेगा. यही नहीं निदा के मरने के दौरान नमाजे जनाज़ा और कब्रिस्तान में दफनाने पर रोक लगा दी गई है.

क्या है मामला?

निदा की शादी आला हजरत खानदान के उस्मान रजा खां उर्फ अंजुम मियां के बेटे शीरान रजा खां से 16 जुलाई 2015 को शादी हुई थी मगर बाद में पांच फरवरी 2016 को उनका तलाक हो गया था. उसके बाद निदा ने अदालत का सहारा लिया है. निदा अन्य तलाकशुदा महिलाओं के लिये भी आंदोलन कर रही हैं. उन्होंने तीन तलाक, हलाला और बहुविवाह जैसी प्रथाओं के खिलाफ भी अभियान छेड़ रखा है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

बिना लगेज सफर करने वाले एयर पैसेंजर्स को किराए में छूट मिलेगी

नई दिल्ली 27 फरवरी 2021 ।  डोमेस्टिक एयर पैसेंजर्स को अब बैगेज नहीं ले जाने …