मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> हमारी एयरफोर्स तैयार थी लेकिन अंधेरे में परेशानी आई

हमारी एयरफोर्स तैयार थी लेकिन अंधेरे में परेशानी आई

नई दिल्ली 27 फरवरी 2019 । भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान इस समय दुनिया में अकेला पड़ गया है। पाकिस्तान में मंगलवार को संसद से लेकर सड़क तक कोहराम मचा रहा। इस सब के बाद उसने पूरे दिन नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फायरिंग और गोलाबारी जारी रखी। इस सब के बाद जैसे ही शाम को अंधेरा हुआ है, पाकिस्तान की ओर से विभिन्न सेक्टरों में पाक सेना ने फायरिंग और गोलाबारी बढ़ा दी है। इस समय पाकिस्तानी सेना पुंछ में , राजौरी के नौशेरा सेक्टर में और मेंढर सेक्टर में भारी गोलाबारी कर रहा है। वहीं पाकिस्तानी की इन हरकतों को लेकर पहले से तैयार बैठी भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे रही है। वहीं पाकिस्तान के रक्षामंत्री ने एयर अटैक को स्वीकार करते हुए अपनी लाचारगी का एक बयान जारी किया है। इसी क्रम में भारत में एक सर्वदलीय बैठक में सभी दलों ने मोदी सरकार के फैसले और सेना की कार्रवाई को एक सराहनीय कदम ठहराया।

पाक बोला- पलटवार का हक

बता दें कि पाकिस्तान पर हुए एयर अटैक को इस बार वहां के मंत्रियों से लेकर मीडिया ने भी स्वीकार किया है। पाकिस्तान के रक्षामंत्री का इस दौरान बयान आया, जिसमें उन्होंने कहा कि हमारी एयरफोर्स तैयार थी लेकिन अंधेरे के चलते मुश्किल आई। अगली बार अगर ऐसी कार्रवाई हुई तो मुंह तोड़ जवाब देंगे । वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने इमरजेंसी बैठक बुलाने से पहले कहा कि भारत ने एलओसी तो पार की है, लेकिन अब हमारे पास पलटवार का अधिकार है।

कल सर्वदलीय बैठक

इस सब से इतर पाकिस्तान की संसद में मंगलवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए शर्म करो,शर्म करो के नारे लगे। वहीं भारी हंगामे के बीच पाक पीएम इमरान खान ने फेसबुक पर अपनी एक पोस्ट जारी करते हुए भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक को खारिज किया। इसके साथ ही उन्होंने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

भारत में भी हुई सर्वदलीय बैठक

इससे इतर भारत में हुई एक सर्वदलीय बैठक में मोदी सरकार ने कहा कि एक सेना का एक ऑपरेशन नहीं था। यह एक एंटी टेरर अटैक था। इस पर विपक्षी दलों ने सरकार को बधाई दी। साथ ही कहा कि इस समय भारत को सतर्क रहने की जरूरत है। इस बैठक के बाद विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने सर्वदलीय बैठक के बारे में बताया कि सभी विपक्षी दलों ने सरकार के इस रुख का समर्थन किया है। सभी ने माना की सरकार पर इस तरह की कार्रवाई की जानी जरूरी था।

PAK ने LoC पर शुरू की अंधाधुंध गोलीबारी

कल देर रात भारत द्वारा पुलवामा हमले के लिए गए बदले को देखकर पकिस्तान की बौखलाहट सामने आने लगी है. सुबह 6 बजे से लगातार रुक रुककर PAK की तरफ से सीमा पर गोलीबार हो रही थी. लेकिन अब LoC पर अंधाधुंध गोलियां पाक ने बरसाना शुरू कर दी हैं. जिसे देख जंग जैसे हालात प्रतीत हो रहे हैं. सुबह से पाकिस्तान ने एक साथ कई जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया है, जिसमें नौशेरा और पूंछ शामिल है.

एक निजी टीवी चैनल के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. इसके बाद उसने बालकोट सेक्टर के पूंछ और शेरा मैकरी एरिया में अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका हमारी भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है. आतंकी कैंपों पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी भी भारत के खिलाफ एक्शन की बात कह रहे हैं. हालांकि उनका कहना है कि भारत ने जिस जगह पर बम गिराए हैं, वह सिर्फ जंगल हैं.

आपको बता दें कि आज सुबह साढ़े 3 बजे के करीब इंडियन एयर फोर्स ने PAK में घुसकर 1000 किलो बम गिराए. जिसमे उन्होंने जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को जमींदोज कर दिया. हालांकि पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ यह कहा जा रहा है कि भारतीय विमान 3 से 4 किलोमीटर अंदर ही घुस पाए और फिर वापस चले गए. लेकिन मिराज 2000 की स्पीड खुद पाकिस्तान के सभी दावों की पोल खोलकर रख दी है. मिराज 2000 की अधिकतम रफ्तार 2500 KM/hr है, जिसका सीधा मतलब यह हुआ कि इस विमान को LoC से बालाकोट मात्र 60 किलोमीटर दूर है और यहां तक पहुंचने में मात्र 2 मिनट का समय लगेगा.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …