मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बंद हो सकती है ओयो रूम्स सर्विस, 200 से ज्यादा होटलों ने तोड़ा कॉन्ट्रैक्ट

बंद हो सकती है ओयो रूम्स सर्विस, 200 से ज्यादा होटलों ने तोड़ा कॉन्ट्रैक्ट

नई दिल्ली 29 जनवरी 2019 । देश में शोर्ट टर्म व लॉन्ग टर्म के लिए होटल रूम उपलब्ध कराने वाली कंपनी ओयो रूम्स संकट में आ गयी है। ओयो रूम्स के साथ जुड़े होटलों ने ओयो से समझौता ख़त्म कर लिया है। कॉन्ट्रैक्ट का सही ढंग से पालन न करने, मनमाना चार्ज वसूलने और अन्य विवादों की वजह से 200 से अधिक होटलों ने ओयो से समझौता खत्म कर लिया है। जबकि कई अन्य होटल भी ओयो रूम्स से समझौता तोड़ने के इच्छुक हैं।

ओयो रूम्स जापान की जानी मानी कंपनी सॉफ्टबैंक से समर्थित है। फेडरेशन ऑफ होटल्स ऐंड रेस्टॉरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (FHRAI) के वाइस प्रेसीडेंट गुरबक्शीस सिंह कोहली ने बताया कि पहले दक्षिण व पश्चिम भारत में समझौता ख़त्म करने की बातें सामने आ रही थी, लेकिन ऐसा अब उत्तर भारत में भी हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘हमें लगभग 200 होटलों के ओयो के साथ समझौते से बाहर निकलने की जानकारी मिली है और इसमें कई और होटल शामिल हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि होटलों को समझौता तोड़ने से रोकने के लिए ओयो कंपनी ने होटलों को नोटिस भेज रही है। कोहली ने आगे कहते हैं कि लेकिन आप किसी को जबरदस्ती अपने साथ बिजनस करने के लिए नहीं कह सकते। वे अपनी ताकत दिखा रहे हैं और छोटे होटलों को डराने का प्रयास कर रहे हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर
हालांकि ओयो ने इन आरोपों का खंडन किया है। ओयो के सूत्रों से प्राप्त खबर के अनुसार राजस्थान के कुछ इक्का-दुक्का मामलों को छोड़ दें तो इस तरह की कोई बात नहीं है। हमने इस तरह के कोई कदम नहीं उठाए हैं। इन्हें छोड़ दें, तो दोनों पक्षों में से किसी भी तरह से असंतुष्टि का कोई मामला सामने नहीं आया है।

गौरतलब है कि ओयो रूम्स देश भर में युवाओं के बीच काफी पॉपुलर है। ओयो के पास देशभर में 70,000 से ज्यादा रूम हैं, जो देश के 200 शहरों में अपनी सेवा दे रहे हैं। ओयो अनमैरिड कपल्स को भी रूम सर्विस उपलब्ध कराती है। क्योंकि अन्य बड़े होटल सिर्फ मैरिड कपल्स को ही रूम देते हैं। बता दें की ओयो के अधिकतर ग्राहकों की उम्र लगभग 18-30 के बीच ही होती है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …