मुख्य पृष्ठ >> पाक रेंजर्स और BSF की बैठक खत्म, सीजफायर पर फिर बनी सहमति

पाक रेंजर्स और BSF की बैठक खत्म, सीजफायर पर फिर बनी सहमति

नई दिल्ली 5 जून 2018 ।  पाकिस्तान की ओर से पिछले कुछ दिनों से सीमा पर किये जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं के बीच सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तान रेंजर्स ने शांति बहाली के उपायों पर आज बातचीत की। जम्मू स्थित सीमा सुरक्षा बल की ऑक्ट्राय चौकी पर दोनों देशों के सीमा प्रहरियों के बीच शाम साढे पांच बजे सेक्टर कमांडर स्तर की बात हुई जिसमें सीमा पर शांति तथा मैत्रीपूर्ण माहौल बनाये रखने के बारे में विस्तार से बातचीत हुई।

बैठक में दोनों पक्षों ने उम्मीद जतायी है कि सौहाद्रपूर्ण माहौल में हुई इस बातचीत से सीमा पर फायरिंग मुक्त और संघर्ष विराम उल्लंघन मुक्त स्थिति बनाने में मदद मिलेगी जिससे कि दोनों ओर सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले स्थानीय लोगों की दिक्कतें कम होंगी।दोनों बलों के कमांडरों में सहमति बनी कि वे परस्पर विश्वास बढाने के लिए हर स्तर पर बातचीत जारी रखेंगे और सेक्टर कमांडर स्तर की अगली बातचीत 21 जून को होगी।

उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान के सैन्य संचालन महानिदेशकों की वार्ता में गत 29 मई को, 2003 के संघर्ष विराम समझौते को अक्षरश लागू करने पर सहमति बनी थी लेकिन पाकिस्तान इस सहमति को दरकिनार कर पिछले कुछ दिनों से भारी फायरिंग कर रहा है। इस फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो चुके हैं तथा सीमावर्ती रिहायशी इलाकों में भी काफी नुकसान हुआ है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

जमीन विवाद में नया खुलासा, ट्रस्ट ने उसी दिन 8 करोड़ में की थी एक और डील

नई दिल्ली 17 जून 2021 । अयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा खरीदी …