मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> 360 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा पाकिस्तान, जानिए क्यों करेगा पाकिस्तान ऐसा ?

360 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा पाकिस्तान, जानिए क्यों करेगा पाकिस्तान ऐसा ?

नई दिल्ली 7 अप्रैल 2019 । नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल में हार्दिक स्वागत है, आज हम आपको एक अच्छी खबर के बारे में बताएंगे तो सीधे तौर पर पाकिस्तान से आ रही है। तो आइए बताते हैं आपको –

पाकिस्तान देश से आज एक बहुत अच्छी खबर आ रही है जहां बताया गया है कि पाकिस्तान 360 भारतीय कैदियों को छोड़ेगा यह एक बेहद ही सकारात्मक खबर है जिसकी हर जगह तारीख की जा रही है बता दे आपको कि पाकिस्तान में कैद भारतीय कैदियों को उनकी सजा पूरी होने के बाद छोड़ा जाएगा ।

डॉ. फैजल ने इस्लामाबाद में संवाददाताओं को बताया कि अगले मंगलवार को पहले 100 भारतीय कैदियों को रिहा किया जाएगा। इसके बाद 15 अप्रैल को भारतीय कैदियों के दूसरे बैच को रिहा किया जाएगा। 22 अप्रैल को 100 और भारतीय कैदी रिहा किए जाएंगे। फैजल के मुताबिक, पाकिस्तान की जेलों में 537 भारतीय कैदी बंद हैं। इसमें से 483 मछुआरे हैं।

फैजल ने बताया कि पांच मछुआरों समेत 60 भारतीय कैदियों का आखिरी बैच 29 अप्रैल को रिहा किया जाएगा। पाकिस्‍तान सरकार ने मानवीय आधार पर इन कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है। इसके अलावा फैजल ने भारत की ओर से करतारपुर कॉरिडोर को लेकर होने वाली बैठक को टालने पर खेद जताया। उन्‍होंने कहा कि इस तरह की बैठकों से ही भारत-पाकिस्तान के रिश्‍ते मजबूत होंगे और दोनों देश शांति के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे ।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …