मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> किलोमीटर के हिसाब से दें अपनी कार का प्रीमियम

किलोमीटर के हिसाब से दें अपनी कार का प्रीमियम

नई दिल्ली 2 मई 2020 । अगर आप अपनी कार का बीमा प्रीमियम उसके चलने यानि किलोमीटर के हिसाब से अदा करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है. भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस (Bharti AXA Life Insurance) ऐसी ही एक पॉलिसी लेकर आई है. इसमें Pay as you drive नाम की एक खास वाहन बीमा पॉलिसी लाई गई है.

इसमें कार मालिक को तय किलोमीटर के हिसाब से प्रीमियम का भुगतान करना होता है. इसके तहत ग्राहक को 1 साल में उसकी कार कितना चलेगी यह बताना होगा, यह जानकारी देनी होती है. फिर प्रीमियम तय होता है.

इसके लिए भारती एक्सा ने पॉलिसी बाजार के साथ साझेदारी की है. कंपनी इससे कार बीमा पॉलिसियां बेचेगी. कंपनी ने कहा कि यह योजना IRDAI की सैंडबॉक्स परियोजना के तहत निजी कार मालिकों के लिए तैयार की गई है. Pay as you drive नाम से जानी जाने वाली इस बीमा पॉलिसी में कार मालिक को उसकी कार की तय दूरी के किलोमीटर के हिसाब से प्रीमियम का पेमेंट करना होता है. इसके तहत ग्राहक को 1 साल में कार कितना चल सकती है, इसकी जानकारी देनी होती है. उसके आधार पर प्रीमियम तय होता है.

कंपनी ने ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से 2,500 किलोमीटर, 5,000 किलोमीटर और 7,500 किलोमीटर के स्लैब बनाए हैं.भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के MD संजीव श्रीनिवासन ने कहा कि लोगों के अधिकतर समय घर से काम करने और साथ में दफ्तर के लिए यात्रा करने की वजह से जरूरत के आधार पर वाहन बीमा करवाने का विकल्प बेहतर है. ग्राहक प्रति किलोमीटर के आधार पर वाहन बीमा प्रीमियम का पेमेंट कर सकते हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …