मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बंगाल भी आते हैं यूपी के लोग, बनारस में विरोध पर बोलीं टीएमसी चीफ ममता बनर्जी

बंगाल भी आते हैं यूपी के लोग, बनारस में विरोध पर बोलीं टीएमसी चीफ ममता बनर्जी

नयी दिल्ली 03 मार्च 2022 ।  पूरे देश के नौजवान बीजेपी के खिलाफ हैं। भाजपा के लोग फेक वीडियो बना कर लोगों को भेजते हैं। हमारे पास जानकारी है कि अखिलेश यादव जी का गठबंधन जीत रहे हैं, मैं आपसे कहूँगी कि योगी सरकार को बदल दो। अखिलेश यादव के लिए प्रचार करने पहुंची बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह बातें बनारस में कहीं। उन्होंने कहा, माँ-बहन को आगे बढ़ना है तो अखिलेश गठबंधन को वोट देना है। उन्होंने कहा, कल जो हमारी बेइज्जती की गई है उसका जवाब हमारी माँ-बहनें देंगी। बनारस में आखिरी चरण की वोटिंग से पहले अखिलेश के पक्ष में प्रचार करने पहुंची ममता बनर्जी ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से ममता बनर्जी ने कहा, चुनाव के समय में कुछ भी कहो और उसके बाद भूल जाओ ये नहीं चलेगा। भाजपा कहती थी कि अच्छे दिन लेकर आएंगे लेकिन बुरे दिन ले आए। सपा-गठबंधन को जिताने की अपील करते हुए ममता बनर्जी बोलीं, अखिलेश जी को जिताइये उनके शपथग्रहण में हम जरूर आएंगे। बंगाल में भी खेला हुआ, यूपी में भी खेला होगा। बनारस में ममता बनर्जी के काफिले को काले झंडे दिखाने और उनका रास्ता रोकने का सीएम बनर्जी ने मतलब भी बताया।

उन्होंने कहा, हमारे ऊपर कल हमला हुआ इससे यह मैसेज क्लियर है कि बीजेपी हारने वाली है नहीं तो हमारे साथ ऐसा व्यवहार क्यों होता। उन्होंने आगे कहा, मैं कल बनारस के पवित्र घाट पर गई थी। मेरे को बहुत अच्छा लगा। दो दिन पहले शवरात्रि थी, मैंने कहा, महादेव सबको स्वस्थ रखे, खुश रखे और शांत रखे, लेकिन बनारस पहुंचते ही कुछ लोगों ने उनका रास्ता रोक लिया। ममता बनर्जी बोलीं, उन्होंने जब देखा तो रास्ता रोकने वाले कोई और नहीं भाजपा के कार्यकर्ता थे। उनके दिमाग में फोड़ना-तोड़ना छोड़कर और कुछ नहीं होता। ममता बनर्जी ने बताया, उनके काफिले की गाड़ी पर डंडा मारा गया, उन्हें धक्का दिया गया। इतना ही नहीं वापस जाओ के नारे भी लगाए गए। लेकिन मैं वापस नहीं गई। उन्होंने कहा, मैं डरपोक नहीं हूं, मैं लड़ाकू हूं, मैं कभी झुकी नहीं। ममता बनर्जी ने दो दिन पहले बंगाल में हुए नगर निगम के चुनाव का भी जिक्र किया। ममता बनर्जी बोलीं, अखिलेश-गठबंधन को जिताना है तो एक धक्का और देना होगा। सपा के मंच से ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा, तुम माता जी का सम्मान नहीं करते, बहन का सम्मान नहीं करते। उन्होंने पूछा, क्या हम तुम्हारे यूपी में नहीं आ सकते हैं। हम बनारस, मथुरा, आजमगढ़ और प्रयागराज के कुंभ मेला नहीं जाते सकते हैं? ममता बोलीं, आप लोग भी हमारे गंगा सागर में जाते हैं, बंगाल में यूपी के बहुत सारे लोग रहते हैं, उनसे पूछ लो, कितने अच्छे हैं वह लोग। ममता ने सपा के मंच से राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी पर भी जमकर निशाना साधा। लखीमपुर हिंसा का जिक्र करते हुए ममता ने कहा, लखीमपुर में किसान जब मूवमेंट कर रहा था तो मिनिस्टर के लड़के ने गाड़ी चलाकर उन्हें मार दिया, इसके बाद आपने क्या किया। आपने क्या कदम उठाया।

यूक्रेन युद्ध पर भी ममता ने उठाए कई सवाल यूक्रेन-रूस युद्ध पर ममता बनर्जी ने केन्द्र सरकार पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। ममता बनर्जी बोलीं, हमारे देश के कई छात्र यूक्रेन में फंसे उन्हें लाने की बजाए मोदी मीटिंग कर रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा, आपके दोनों देशों से संबंध अच्छे हैं तो आपको युद्ध के बारे में पहले से जानकारी थी, फिर आपने छात्रों को वापस क्यों नहीं बुलाया। उन्होंने यूक्रेन के हालातों को बयां करते हुए कहा, कोई बंकर में सोया है, किसी को खाना नहीं मिल रहा है तो किसी को पानी नहीं मिल रहा है। मोदी जी आपकी सरकार कहती है कि आप अपना-अपना चले आओ। आप लोगों ने बहुत पाप किया है। एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए ममता बोलीं, बिहार में आपने एंटी रोमियो स्क्वायड बनाई। अपने छोटे-छोटे भइयों और बहनों की उनसे आजादी छीन ली है, उनको मारकर उन्हें बेइज्जत किया है। कोरोना काल का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, कोविड के टाइम पर लोग पैदल चलकर भूखा मर गया, एक पैसा भी आपने नहीं दिया मैंने अपने मजदूरों को पैसा देकर ट्रेन भाड़ा करके वापस लाए।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …