मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> ब घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल, IOC ने शुरू की सेवा, होम डिलीवरी का कोई चार्ज नहीं

ब घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल, IOC ने शुरू की सेवा, होम डिलीवरी का कोई चार्ज नहीं

नई दिल्ली 3 जनवरी 2019 । ई-कॉमर्स का इतना प्रचलन हो गया है कि घर बैठे हम खाने-पानी की चीजों से लेकर जरूरत के सभी सामान ऑर्डर कर सकते हैं. दूसरी तरफ अगर गाड़ी में पेट्रोल और डीजल डलवानी हो तो पेट्रोल पंप जाना ही होगा और पेट्रोल पंप के बाहर लंबी कतारें आम बात है. ऐसे में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने ऑनलाइन पेट्रोल-डीजल मंगवाने की सुविधा शुरू कर दी है. IOC के मुताबिक, अब आप घर बैठे कम से कम 200 लीटर पेट्रोल और डीजल मंगवा सकते हैं.

पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी को लेकर HPCL के सीएमडी एमके सुराना का कहना है कि इस मॉडल को लागू करने में किसी तरह की परेशानी नहीं है. कंपनी ने इसके लिए काम करना शुरू कर दिया है. पिछले साल सितंबर महीने में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने फ्यूल एट डोर स्टेप पर काम करना शुरू किया था. इसी के तहत चेन्नई के कोलत्तूर स्थित एक पेट्रोल पंप ने पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी की शुरुआत की है. शुरुआत में इसके तहत एक ग्राहक को केवल 2500 लीटर तक डीजल दिया जाएगा. इसके लिए ग्राहकों को अलग से कोई चार्ज नहीं पे करना होगा.

इस सुविधा के लिए रीपोज ऐप को शुरू किया गया है, जिसके जरिए ग्राहक ऑर्डर बुक करा सकेंगे. कम से कम 200 और अधिकतम 2500 लीटर तक की बुकिंग की जा सकती है. हालांकि, इस सुविधा का कई पेट्रोल पंप मालिक विरोध भी कर रहे हैं. उनका कहना है कि इससे आत्महत्या की घटनाएं बढ़ेंगी.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Urdu erased from railway station’s board in Ujjain

UJJAIN 06.03.2021. The railways has erased Urdu language from signboards at the newly-built Chintaman Ganesh …