मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> पहली बार सामने आई सैफ अली खान के पटौदी पैलेस की तस्वीरें

पहली बार सामने आई सैफ अली खान के पटौदी पैलेस की तस्वीरें

नई दिल्ली 12 फरवरी 2020 । नवाबों के ठाट बाट के बारे में आपने काफी सुना होगा, बॉलीवुड में भी एक नवाब है जिनका नाम हम सभी जानते हैं सैफ अली खान। इनके बारे में अक्सर कई सारी बातें सामने आती रहती हैं, बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता होने के साथ साथ ये नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखते हैं जिसकी वजह से इनके बारे में अक्सर ही बातें होती रहती है।

बात करें अगर इनके फिल्मी करियर की तो इन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत सन् 1993 में फ़िल्म परम्परा से की जो कि ज्यादा सफलता हासिल न कर सकी। लेकिन वहीं इसके बाद उन्होने हार नहीं मानी फिर फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी में काम कर लोगों के बीच अपनी पहचान कायम कर ली, ऐसे में आज ये एक बड़े कलाकार बन चुके हें।

वैसे आज हम आपको इनके पटौदी हाउस के बारे में बताने जा रहे हैं, जी हां क्योंकि यहां ये समय समय पर अपनी दूसरी पत्नी करीना कपूर खान व बेटे तैमूर के साथ छुट्टी मनाने के लिए आते रहते हें। आज पहली बार सोशल मीडिया पर उन्होंने पुश्तैनी पैलेस में अपने हॉलीडे की कुछ तस्वीरे शेयर की है, जो लोगो को बेहद ज्यादा पसंद आ रही है। आप खुद भी इन तस्वीरों में पटौदी पैलेस के अंदर की खूबसूरती देखी जा सकती है, जो लोगो को काफी ज्यादा पसंद आ रही है।

इन तस्वीरों में आपको सैफ, करीना और तैमूर के साथ ही साथ घर की खूबसूरती भी दिखेगी। आपको हम यह जानकारी दे दें कि पटोदी पैलेस हरियाणा में हैं, जिसका निर्माण सन् 1900 में हुआ था। इस पैलेस को पटौदी पैलेस के साथ साथ इसे इब्राहिम कोठी के नाम से भी जाना जाता है।

फिर क्या था इसके बाद साल 2014 में पटौदी पैलेस का रिनोवेशन करवाया गया था। अगर आप गौर करेंगे तो इन तस्वीरों में आपको पटौदी पैलेस के ठीक सामने एक बड़ा सा स्विमिंग पूल और अंदर शतरंज की तरह ब्‍लैक एंड व्‍हाइट मार्बल लगे हुए हैं, जो देखने में बेहद खूबसूरत है। पटौदी पैलेस के बाहर एक बड़ा सा लॉन भी है।

तो वही यह पैलेस चारों ओर से ग्रीनरी से घिरा हुआ है, जिसका खास ख्‍याल रखा जाता है। आपको शायद इस बात की जानकारी नहीं होगी लेकिन यह सच है कि पटौदी पैलेस में बॉलीवुड की कई फिल्‍मों की शूटिंग भी की गई है। इस पैलेस की सफेद दीवारे और लंबी सीढियां और इस पैलेस बेहद और भी खूबसूरत कर देती है, आपको यह भी बता दे कि इस पैलेस में लगभग 150 कमरे है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

सुनील गावस्कर ने बताया, महेंद्र सिंह धोनी के बाद कौन सा बल्लेबाज नंबर-6 पर बेस्ट फिनिशर की भूमिका निभा सकता है

नयी दिल्ली 22 जनवरी 2022 । दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट के बाद भारत को …