मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> नाइट क्लब के बाथरूम की दीवारों पर दिखीं हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें

नाइट क्लब के बाथरूम की दीवारों पर दिखीं हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें

नई दिल्ली 21 नवम्बर 2018 । अमेरिका के एक नाइट क्लब के बाथरूम की दीवारों पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें लगी होने का मामला सामने आने के बाद बवाल मच गया। इस संबंध में एक भारतीय महिला द्वारा सोशल मीडिया पर चलाए गए हैशटैग विरोध के बाद बाथरूम के डिजाइनर को माफी मांगनी पड़ी।

ओहियो प्रांत की रहने वाली अंकिता मिश्रा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, पिछले महीने न्यूयॉर्क के हाउस ऑफ यस क्लब के बाथरूम का इस्तेमाल नहीं कर पाई। आपने भारतीय देवी-देवताओं की तस्वीर बाथरूम में क्यों लगाईं? अंकिता ने इसके साथ ‘माई कल्चर इज नॉट योर बाथरूम’ हैशटैग का इस्तेमाल भी किया।

डिजाइनर ने सांस्कृतिक अज्ञानता पर मांगी माफी

अंकिता ने एक न्यूज वेबसाइट में अपने ब्लॉग में लिखा, ‘पिछले महीने दोस्तों के साथ नाइट आउट के दौरान मैं शांत नहीं रह पाई। मैंने हाउस ऑफ यस के वीआईपी बाथरूम की सजावट देखी और गुस्सा हो गई। दीवारों को काली, दुर्गा, शिव और गणेश भगवान की तस्वीरों लगी हुईं थीं।

अंकिता ने सीधे क्लब को ई-मेल के जरिये भी शिकायत भी। उन्होंने लिखा, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर हाउस ऑफ यस को लेकर अपने अनुभव को शेयर करने के बाद मैं आपसे सीधे संपर्क करना चाहती हूं। जवाब में उन्हें क्लब की तरफ से डिजाइनर का मेल आया, जिन्होंने अपनी सांस्कृतिक अज्ञानता के लिए माफी मांगी। उन्होंने यह भरोसा भी दिलाया कि जल्द ही बाथरूम की दीवारों को बदल दिया जाएगा। डिजाइनर ने लिखा कि उन्हें अफसोस है कि बाथरूम तैयार कराने से पहले उन्होंने संस्कृति को लेकर शोध नहीं किया।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

भारत में कोरोना का सबसे बड़ा अटैक, एक दिन में पहली बार 2 लाख 34 हजार नए केस

नई दिल्ली 17 अप्रैल 2021 । कोरोना की दूसरी लहर हर दिन नए रिकॉर्ड बना …