मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> पीएम मोदी पहुंचे रायपुर, सीएम नहीं पहुंचे स्वागत के लिए

पीएम मोदी पहुंचे रायपुर, सीएम नहीं पहुंचे स्वागत के लिए

रायपुर 9 फरवरी 2019 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के प्रवास पर पहुंचे हैं। सुबह करीब 10 बजे वे नया रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचे। यहां राज्य सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष धरम लाल कौशिक सहित मुख्य सचिव सुनील कुमार कुजूर, डीजीपी डीएम अवस्थी, रायपुर के कलेक्टर बसरव राजू और पुलिस अधीक्षक नीथू कमल सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने पीएम का एक-एक कर स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एयरपोर्ट पर मौजूद नहीं थे।

सीएम भूपेश बतौर प्रदेश के वित्त मंत्री आज विधानसभा में राज्य का बजट पेश कर रहे हैं। इसी वजह से भूपेश प्रोटोकॉल के मद्देनजर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाए। इसके लिए उन्होंने पीएम को पत्र लिखकर खेद भी जताया था। इसके अलावा भूपेश ने पीएम से अनुरोध किया था कि वे राज्य के बजट को देखते हुए अपना दौरा कार्यक्रम आगे बढ़ाने पर विचार करें। प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा कार्यक्रम पहले से ही तय था और इसमें फेरबदल की कोई संभावना नहीं थी। प्रधानमंत्री रायपुर एयरपोर्ट से सीधे रायगढ़ के लिए रवाना हो गए। वहां एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे।छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ का अपना प्रस्तावित दौरा आगे बढ़ाने की सलाह दी थी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनके छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के प्रवास के लिए हार्दिक प्रसन्न्ता भी जताई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पत्र में लिखा था कि मेरी इच्छा है कि आपके छतीसगढ़ प्रवास के दौरान मैं आपके स्वागत के लिए उपस्थित रहूं। आपका प्रवास और बजट प्रस्तुत होने की तिथि एक ही दिन होने के कारण दोनों दायित्वों के निर्वहन में व्यवहारिक कठिनाइयां आ रही हैं। मुख्यमंत्री ने इसे दृष्टिगत रखते हुए प्रधानमंत्री से छत्तीसगढ़ प्रवास की प्रस्तावित तारीख को आगे बढ़ाने का आग्रह किया था।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

भस्मासुर बना तालिबान, अपने ही सुप्रीम लीडर अखुंदजादा का कत्ल; मुल्ला बरादर को बना लिया बंधक

नई दिल्ली 21 सितम्बर 2021 । अफगानिस्तान में सत्ता पाने के बाद आपस में खूनी …