मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> कोलकाता में गरजे पीएम मोदी, ’23 मई को ढकोसलापत्र की है एक्सपाइरी डेट’

कोलकाता में गरजे पीएम मोदी, ’23 मई को ढकोसलापत्र की है एक्सपाइरी डेट’

नई दिल्ली 4 अप्रैल  2019 । पश्चिम बंगाल के कोलकाता में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र ढकोसलापत्र है। 23 मई ढकोसलापत्र की एक्सपाइरी डेट है। उन्होंने कहा कि मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अगर गरीबों को घर और शौचालय देना गुनाह है, तो ये गुनाह मैंने किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 5 वर्ष पहले किसी ने सोचा था क्या कि गरीबों को 10% आरक्षण मिलेगा लेकिन नामुमकिन अब मुमकिन है। उन्होंने कहा कि 2014 में आपके वोट के कारण हम देश के अंदर 72 सालों के गड्ढों को भर पाए हैं, 2019 में आपके वोट से हम विकास की नई ऊंचाइयों को पार करना चाहते हैं।

इससे पहले सिलिगुड़ी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर कई जवाबी हमले किए। उन्होंने ममता बनर्जी की बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने पर कहा कि, जब बालाकोट में बदला लेकर हमारे जवान वापस आए तो रोना किसी को था और रो कोई और रहा था। दर्द इस्लामाबाद और रावलपिंडी में होना चाहिए था। लेकिन दर्द यहां कोलकाता में बैठी दीदी को हो रहा था। इन्होंने कहा कि मोदी ने ये क्यों किया? मोदी सबूत दे… प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि, जो लोग TMC के पेरोल (payroll) पर यहां गुंडागर्दी कर रहे हैं, उन्हें मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि वो ये सब छोड़ दें, वरना भाजपा की सरकार आते ही उन्हें ठीक कर दिया जाएगा। इसके बाद मोदी बोले कि, काफी अड़चनों के बाद भी आपका ये चौकीदार पश्चिम बंगाल के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहा है। आपका ये चायवाला, यहां के चाय बागानों में काम करने वालों के लिए भी पूरी तरह समर्पित है। पीएम मोदी ने किसान सम्मान योजना की बात करते हुए कहा कि, दीदी तो दीदी हैं, उन्होंने पीएम किसान सम्मान योजना पर भी पश्चिम बंगाल में ब्रेक लगा दिया है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पं बंगाल में लोकसभा के प्रचार अभियान की शुरुआत कर रहे हैं, जिसके तहत वे आज दो रैलियों को संबोधित करेंगे। बता दें कि बंगाल में 42 संसदीय क्षेत्र हैं। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में इन सीटों पर लोकसभा के सभी सात चरणों में मतदान होना है। इस बीच टीएमसी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के 500 से अधिक कार्यकतार्ओं ने मंगलवार को भाजपा का दामन थामा।

असम में बोले राहुल गांधी, कांग्रेस सत्ता में आई तो नहीं आएगा नागरिकता संशोधन विधेयक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में आमसभा को संबोधित किया। इस जनसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इसे घोषणा पत्र नहीं, ढकोसला पत्र कहना चाहिए।

इसके अलावा पीएम मोदी बुधवार को पश्चिम बंगाल में लोकसभा के प्रचार अभियान की शुरुआत की। पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी ने कहा, दीदी ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से ज्यादा किसान परिवारों के विकास पर भी ब्रेक लगा दिया है। देश के तमाम राज्यों में पीएम किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जा रहे हैं।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम में रैली को संबोधित करते हुए जनता से वादा कि यदि सत्ता में कांग्रेस आती है तो फिर नागरिकता संशोधन विधेयक नहीं आएगा। असम रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आयी तो नागरिकता संशोधन विधेयक नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि भारत में बेरोजगारी अपनी बदतरीन स्थिति में है; कांग्रेस युवाओं के स्वराजगार के लिए सुविधाएं सुनिश्चित करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चाय बगान कामगारों के लिए न्यूनतम मजदूरी तय करेगी कांग्रेस, पीएम मोदी ने अपना वादा नहीं निभया।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फ्रांस से भारत आएंगे 4 और राफेल लड़ाकू विमान, 101 स्क्वाड्रन को फिर से जिंदा करने के लिए IAF तैयार

नई दिल्ली 15 मई 2021 । राफेल लड़ाकू विमान का एक और जत्था 19-20 मई …