मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> पीएम मोदी बोले, देश लूटने वालों को चौकीदार से डर लग रहा है

पीएम मोदी बोले, देश लूटने वालों को चौकीदार से डर लग रहा है

नई दिल्ली 28 दिसंबर 2018 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंच चुके हैं. पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल आकर मुझे ऐसा लगता है कि मैं अपने घर आया हूं. हिमाचल में जिनके साथ हमने काम किया है वे आज पहली पंक्ति के नेता हैं. हिमाचल में संगठन के लिए बहुत काम किया है. उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों को लूटने की आदत थी, उनको आज देश के चौकीदार से डर लगने लग रहा है और वो उसे गालियां देने में लगे हैं.

कांग्रेस पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की अनदेखी की है. जब दिल्‍ली में डराने वाली सरकार थी तो हिमाचल को 21 हजार करोड़ रुपये मिलते थे. अब केंद्र सरकार 72 हजार करोड़ रुपये दे रही है. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों की आंखों में धूल झोंकना कांग्रेस की आदत है. पीएम मोदी ने कहा कि एक समय में कांग्रेस वन रैंक वन पेंशन के नाम पर देश के जवानों को मूर्ख बनाने का काम करती थी. वही काम आज कांग्रेस देश के किसानों के साथ कर रही है, पहले कांग्रेस ने जवानों से झूठ बोला और अब किसानों से बोल रही है.

उन्‍होंने कहा कि देश के पूर्व सैनिक पिछले 40 साल से वन रैंक, वन पेंशन की मांग कर रहे थे. पिछली सरकार ने उनके लिए सिर्फ 500 करोड़ रुपये आवंटित किए. लेकिन जब हम सत्‍ता में आए तो हमने वन रैंक वन पेंशन को क्रियांवित किया.

पहाड़ का पानी और जवानी यहां के काम आ रही : पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि पहाड़ का पानी भी हिमाचल के काम आ रहा है और पहाड़ की जवानी भी यहां के विकास के काम आएगी. इसके लिए सरकार कई अहम कदम उठा रही है. उन्‍होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश और अटल बिहारी वाजपेयी जी का अटूट नाता रहा है. हिमाचल प्रदेश के विकास की नींव डालने का काम अटल जी की सरकार ने किया था.

‘मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर को बधाई’
उन्‍होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार ने एक साल में ही विकास के अथक प्रयास किए हैं. इसके लिए मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी टीम को बधाई. उन्‍होंने कहा कि हिमाचल देवी और देवताओं की भूमि देवभूमि है, यहां का हर गांव देवी-देवताओं का अपना गांव है. हिमाचल देवभूमि होने के साथ-साथ वीरों की भूमि भी है, यहां शांति की कोख से वीरता पैदा होती है जो अपने आप में अक्षुण्ण होती है.

‘हो रहा है विकास’
उन्‍होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की बीजेपी सरकार राज्य में सिर्फ पर्यटन और खेती को आगे लेकर नहीं बढ़ रही है बल्कि राज्य में औद्योगिक संभावनाओं को भी साथ लेकर चल रही है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से हिमाचल के दूरदराज के गांवों को भी सड़कों से जोड़ा जा रहा है. केंद्र सरकार राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने की दिशा में तेज गति से आगे बढ़ रही है.

वहीं मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए आज का दिन ऐति‍हासिक है. हिमाचल ने देश-दुनिया में अपनी पहचान बनाई. जयराम ठाकुर ने कहा कि वह पीएम मोदी को 2019 की जीत का तोहफा देंगे. पीएम मोदी ने यहां राज्य सरकार की उपलब्धियों को दर्शाने वाला एक दस्तावेज भी जारी किया.

सांसदों से मिलकर बीजेपी कर सकती है लोकसभा चुनाव में टिकट देने का फैसलाः सूत्र

लोकसभा चुनावों में बीजेपी कितने मौजूदा सांसदों की टिकट देगी और कितनों को नहीं, पार्टी ये फैसला जल्द ही कर लेना चाहती है. पार्टी के सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद पार्टी अपने चुनावी मुद्दे के साथ-साथ किन सांसदों पर एक बार फिर दांव आजमाना है इस पर फैसला कर लेगी. साथ ही पार्टी बजट सत्र से पहले अपने सांसदों के जरिए जमीनी हकीकत का आंकलन करना चाहती है और इसलिए प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 3 जनवरी से पहले पार्टी के सभी सांसदों से मिल लेगें.

ये मुलाकात 20 दिसंबर से चल रही है, 20 दिसंबर को जहां दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब एव उत्तराखंड के सांसदों से प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष की मुलाकात हुई वहीं 26 दिसंबर को पीएम और पार्टी अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश और सेंट्रल यूपी के सांसदों से मिले. आज पार्टी का शीर्ष नेतृत्व पूर्वी यूपी और बिहार के सांसदों से मिल रहा है. 28 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी तथा लक्ष्यदीप के सांसदों से मिलेंगे.

दो जनवरी को महाराष्ट्र के सांसदों का नंबर रहेगा तो तीन जनवरी को राजस्थान, अंडमान-निकोबार, झारखंड, उड़ीसा, नॉर्थ ईस्ट और पश्चिम बंगाल के सासंदों से मुलाकात के बाद पार्टी में मंथन का दौर तेज हो जाएगा. इसके पहले राज्यों को प्रभारियों में फेरबदल कर पार्टी नेतृत्व ने लोकसभा चुनावों की तैयारी की रफ्तार तेज कर दी है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …