मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बीजेपी महाकुंभ में बोले पीएम मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगा

बीजेपी महाकुंभ में बोले पीएम मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगा

नई दिल्ली 26 सितम्बर 2018 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल के जंबूरी मैदान से मिशन-2018 के लिए मंगलवार को हुंकार भरी. उन्होंने महाकुंभ में आए लाखों कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को ‘मेरा बूथ-सबसे मज़बूत’ का नारा भी दिया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा सबका साथ-सबका विकास के नारे के साथ एक समृद्ध देश और उज्ज्वल भविष्य के लिए काम करें. कार्यकर्ता संकल्प लें कि वो बीजेपी का झंडा झुकने नहीं देंगे.

इसी के साथ चुनावी रण में जा रही बीजेपी ने भोपाल से अपने अभियान का शंखनाद कर दिया. महाकुंभ के ज़रिए पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं में जोश और उमंग भरा. पार्टी के इस महाकुंभ में लाखों कार्यकर्ता आए.

बीजेपी ने इस महाकुंभ के लिए मंगल होगा बीजेपी का महाकुंभ, ये नया नारा दिया था. मंच पर लिखा गया था- लहराएगा परचम फिर से चौथी बार, जनता की पुकार फिर बीजेपी सरकार.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा जो पार्टी 125 साल से भी ज्यादा पुरानी हो, जिसके पास नेताओं की पूरी फौज हो, जिसने 60 साल तक शासन किया, उसकी इतनी दुर्गति क्यों हुई. कांग्रेस को अब सूक्ष्म यंत्र लेकर निकलना पड़ता है कि कहीं कांग्रेस बची है कि नहीं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि 125 साल पुरानी पार्टी ऐसी स्थिति में पहुंच गई है कि उसे गठबंधन के लिए छोटे दलों से ‘भीख’ मांगनी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस को गठजोड़ के लिए सहयोगी मिल भी जाएं तो भी यह गठबंधन सफल नहीं होगा.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा, ‘वह (कांग्रेस) कीचड़ इसलिए उछाल रही है, क्योंकि उसे यह आसान लगता है… वह पहले भी छींटाकशी करते रहे हैं. लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि आप हमारे ऊपर जितना कीचड़ फेंकोगे, कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) उतना ही खिलेगा.’

पीएम मोदी ने इस महाकुंभ में लाखों कार्यकर्ताओं का स्वागत किया. उन्होंने कहा, विश्व में हम ही एक ऐसी पार्टी हैं, जिस पार्टी की विचारधारा को एक शब्द में जाना जाता है वो है एकात्म मानववाद. विश्व में और कोई नहीं ऐसा. हम अकेले हैं जो सिर्फ और सिर्फ मानवता के लिए काम कर रहे हैं. ये गौरव की बात है. 19 राज्यों में सरकार, विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होना सौभाग्य है. लेकिन बीजेपी का सदस्य होना उससे बड़ा सौभाग्य है.

उससे पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा आज दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर संकल्प लेने का दिन है. आज देश में 11 करोड़ बीजेपी कार्यकर्ता हैं, देश के 22 राज्यों में बीजेपी की सरकार है यानी देश के 70 फीसदी इलाके पर बीजेपी की सरकार है, लेकिन ये सर्वोच्च नहीं हैं. हमें अभी अपना सर्वोच्च लक्ष्य हासिल करना है. हम इस महाकुंभ से बीजेपी का झंडा और ऊपर ले जाने का संकल्प लेकर जाएं. हमें विधानसभा और लोकसभा में भाजपा की सुनामी लानी है.

इस महाकुंभ में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष शाह का स्वागत किया. उन्होंने कहा कांग्रेस गुस्से में आग बबूला है, लेकिन वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ऊटपटांग आरोप लगाकर हमारे कार्यकर्ताओं के धैर्य की परीक्षा ना लें.

मुख्यमंत्री ने राफेल डील पर मोदी पर लगे आरोपों का जवाब दिया. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब भी दिया. शिवराज ने कहा, ‘राहुल मुझे घोषणा मशीन कहा था, लेकिन राहुल खुद तो फन मशीन हैं.’

शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं का ज़िक्र करते हुए कहा, देश को समृद्ध और विकसित बनाने के लिए पीएम मोदी जो काम कर रहे हैं, इसलिए उनका स्वागत है. मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश के विकास में भरपूर सहयोग दिया. मध्य प्रदेश में बीजेपी शासन में अभूतपूर्व विकास हुआ.

भोपाल से PM मोदी का वार- आज कांग्रेस छोटे-छोटे दलों के पैर पकड़ रही है
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी की यात्रा पहले से ही निकल रही है और आज भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेता मौजूद हैं.

प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम बीजेपी के कार्यकर्ता हैं ये हमारे सौभाग्य की बात है. BJP का हर कार्यकर्ता देश की सेवा के भाव से काम करता है. पीएम ने कहा कि हम दीनदयाल जी का शताब्दी वर्ष कोई बड़े कार्यक्रम कर नहीं बल्कि लोगों की सेवा कर मना रहे हैं. आज हमारी पार्टी की 19 राज्य में सरकार है और हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है.

PM मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में हमारी पार्टी का संगठन काफी मजबूत है, यहां पर कई वर्ष से 25 सितंबर से महाकुंभ का मनाया जाता है. मैं भी पहले बतौर कार्यकर्ता यहां आ चुका हूं. उन्होंने कहा कि इस धरती के सपूत अटल बिहारी वाजपेयी आज हमारे बीच नहीं हैं, उनके आशीर्वाद से ही ये पार्टी आगे बढ़ रही है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश कभी भी दीनदयाल उपाध्याय, महात्मा गांधी और राम मनोहर लोहिया के योगदान को नहीं भूलेगा. हम वो लोग हैं जिन्हें गांधी-लोहिया-दीनदयाल सभी लोग मंजूर हैं. सबका साथ-सबका विकास सिर्फ चुनावी नारा नहीं है, उज्जवल भारत के भविष्य के लिए ये हमारा मार्ग है.

PM बोले कि देश में वोटबैंक की राजनीति ने समाज को दीमक की तरह तबाह कर दिया है. आजादी के 70 साल में जो बर्बादी आई उससे अगर देश को बचाना है तो इस वोटबैंक की राजनीति को खत्म करना होगा. उन्होंने कहा कि वोटबैंक की राजनीति करने वालों ने देश को छोटे-छोटे टुकड़ों में बांट दिया है.

प्रधानमंत्री बोले कि अगर कांग्रेस के कल्चर ने मध्यप्रदेश का भला चाहा होता तो आज हमारी सरकार को इतनी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ता. जब तक दिल्ली में यूपीए की सरकार थी तबतक वे बीजेपी की राज्य सरकारों से वो दुश्मनी रखते थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 10 साल तक मध्यप्रदेश से दुश्मनी रखी थी, अब इनको सजा देनी चाहिए.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो पार्टी 125 साल से बड़ी हो, जिसके पास कई पूर्व मंत्री, पूर्व राज्यपाल हो और जिसने 50-60 साल देश पर शासन किया हो. आज कांग्रेस को देखने के लिए सूक्ष्मदर्शी यंत्र लेकर ढूंढना पड़ता है क्या कांग्रेस देश में बची है या नहीं. हमने कभी चुनाव हारने के बाद ईवीएम को गाली देकर चमड़ी नहीं बचाई. आज कांग्रेस 444 से 44 हो गई है, इसका कारण सिर्फ अहंकार है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को इस बात पर यकीन नहीं हुआ कि कोई चायवाला, गरीब मां का बेटा पद पर बैठ सकता है. आज कश्मीर में इनका जिन पार्टियों से गठबंधन है वो चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस खुद चुनाव लड़ रही है. आज कांग्रेस को छोटे-छोटे-छोटे दलों को गोद लेना पड़ रहा है. कांग्रेस के नसीब में बर्बादी लिखी है, हमें रोने की जरूरत नहीं है.

PM ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ की आंधी फैला रही है, हमारा रास्ता धनबल नहीं बल्कि जनबल से आगे बढ़ने का है. अब चुनाव सामने है इसलिए संकोच ना करें. उन्होंने कहा कि अगड़े-पिछड़े के भेदभाव से देश का भला नहीं होगा, हमारा मंत्र है कि मेरा बूथ-सबसे मजबूत.

अमित शाह बोले- NRC पर कांग्रेस ऐसे चिल्ला रही है जैसे नानी मर गई हो

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी की यात्रा पहले से ही निकल रही है और आज भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेता मौजूद हैं.

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी 10 सदस्यों के साथ शुरू हुई थी, आज हमारे पास 10 करोड़ से अधिक कार्यकर्ता हैं. 19 से अधिक राज्यों में हमारी सरकार है. BJP अध्यक्ष बोले कि अगले साल जब दीनदयाल जी की जयंती होगी, तब तक देश में 5 राज्य और लोकसभा के चुनाव हो चुके होंगे. इन सभी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी.

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को सपने आते हैं कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है. मध्यप्रदेश में BJP की सरकार से पहले श्रीमान बंटाधार का शासन था. शाह ने कहा कि पहले यूपीए की सरकार बीजेपी की राज्य सरकारों को विकास के लिए पैसा नहीं देती थी.

बीजेपी अध्यक्ष बोले कि आज देश का सम्मान बढ़ा है, प्रधानमंत्री दुनिया में जहां पर भी जाते हैं वहां सिर्फ मोदी-मोदी के नारे लगते हैं. केंद्र सरकार की अगुवाई में आज देश के हर गांव में बिजली पहुंच चुकी है, 7.5 करोड़ परिवारों को शौचालय मिल गया है. उन्होंने ऐलान किया कि 12 अक्टूबर को बीजेपी राजमाता का जन्मदिवस मनाएगी. अमित शाह ने रैली में मौजूद सभी कार्यकर्ताओं को नमो ऐप डाउनलोड करने की अपील की.

BJP अध्यक्ष बोले कि आज यहां पर 5 लाख से अधिक कार्यकर्ता आए हैं हर किसी को 3-3 लोगों से नमो ऐप डाउनलोड करवानी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार NRC बनाकर देश में घुसपैठियों को बाहर निकालेगी. उन्होंने कहा कि असम में अभी सिर्फ शुरुआत की है और कांग्रेस ऐसे चिल्ला रही है जैसे नानी मर गई हो.

कार्यकर्ता महाकुंभ: 10 का दम फुस्स, कुर्सियां भी खाली रह गईं
भारतीय जनता पार्टी ने 25 सितम्बर को भोपाल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को विश्व का सबसे बड़ा राजनीति कार्यक्रम बताया था। दावा किया गया था कि इसमें 10 लाख कार्यकर्ता भाग लेंगे परंतु यह दावा तो फुस्स हो गया। कार्यक्रम स्थल पर 5 लाख लोग भी नजर नहीं आए। हालात यह थे कि कुछ जिलों के लिए आरक्षित कुर्सियां तो खाली ही रह गईं। महिलाओं के लिए आरक्षित कुर्सियां भी खाली नजर आईं। एयरपोर्ट से जंबूरी मैदान तक हेलीकॉप्टर उड़ा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ में शामिल होने के लिए मंगलवार को भोपाल पहुंचे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इसके बाद तीनों एक ही हेलिकॉप्टर से जंबूरी मैदान पहुंचे। चुनावी माहौल में अक्सर ऐसी यात्राओं पर रोड-शो हो जाया करते हैं परंतु इस बार ऐसा नहीं हुआ। शायद भाजपा को उम्मीद नहीं थी कि भोपाल की जनता मोदी-शाह का एतिहासिक स्वागत करेगी।

भाजपा ने इस कार्यकर्ता महाकुंभ के लिए 9 स्पेशल ट्रेनें चलाईं थी। इनमें से ग्वालियर से आने वाली ट्रेन में करीब आधी सीटें खाली थीं। बता दें कि प्रत्येक ट्रेन में 20 बोगियां थीं। 10 स्लिीपर और 10 जनरल। विजय राघवगढ़ से आई स्पेशल ट्रेन में भाजपा के कार्यकर्ता कम, मजदूर और किसान ज्यादा थे। हालांकि ट्रेन फुल थी।

कमलनाथ ने भाजपा के महाकुंभ को 200 करोड़ शासकीय पैसो की बर्बादी बताया
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद कमलनाथ के दौरे का दूसरा दिन आज इस दौरान वे इनर ग्राउंड मैं येस फॉउंडेशन की और से टेंकरो का वितरण कर दोपहर को हेलीकॉप्टर से सागर के लिए रवाना होंगे और अपने शिकारपुर निवास पर पत्रकारों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई है
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद कमलनाथ ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा की आज जो भाजपा पार्टी द्वारा कार्यकर्ताओ का महाकुम्भ किया जा रहा है जिसमे 200 करोड़ रुपये शासकीय खर्चे पर यह कुम्भ किया गया है यह कुम्भ करने से किया साबित करना चाहते है प्रदेश के तिजोरी से पैसा लूटा जा रहा है कितनी सारी अलग अलग ट्रैन का प्रबंध किया गया है ये महाकुम्भ नहीं है शासकीय कुम्भ है प्रदेश की जनता का ध्यान मोड़ने के लिए किया जा रहा है प्रदेश की जनता भाजपा के इन 15 सालो के कार्यकाल को समझ रहा है मैं इसकी निंदा करता हूँ आज मध्यप्रदेश की तिजोरी खाली है कर्ज मैं डूबी हुई है
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद कमलनाथ ने कहा की आज मध्यप्रदेश किसानो की आत्महत्या, बेरोजगारी, बलात्कार, महिलाओ पर अत्याचार मैं नम्बर वन है जितनी आत्महत्या अफ़्रीकी देश मैं नहीं होती है उतनी आत्महत्या मध्यप्रदेश मैं होती है और मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे है शासकीय कर्मचारियों पर दबाव डालकर भीड़ जुटा रहे है
वही पत्रकारों द्वारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद कमलनाथ से विधानसभा चुनाव मैं उनके खड़े होने और बेटे नकुलनाथ का प्रश्न पुछा गया तो उन्होंने कहा की ये मेने तय नहीं किया है ये मैं तय करूँगा मे्रे पास छिंदवाड़ा, चौरई और सौसर है और मेरे बेटे नकुलनाथ से चुनाव लड़ने की चर्चा करूँगा लेकिन अभी तय नहीं है एट्रोसिटी एक्ट पर कहा की हम अत्याचार और अन्याय के खिलाफ है किसी के साथ अन्याय नहीं होने देंगे
विगत दिनों छिंदवाड़ा मैं देश के कोयला एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल छिंदवाड़ा आये हुए थे जहा उन्होंने परासिया क्षेत्र मैं सभा को संबोधित करते हुए कहा था की कमलनाथ मेरे से पहले कभी नहीं मिले और जो कुछ विकास हुआ है वह भाजपा ने किया है इस पर कमलनाथ ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा की मुझे उनसे मिलने की आवश्यकता क्या है मेरे क्षेत्र के विकास के लिए मैं स्वयं लगा रहता हूँ और कोयला मंत्री वे अभी बने है पहले नहीं थे मैं उनसे मिलकर क्या करता और उनको ये तक नहीं पता की क्षेत्र मैं कितनी खदाने है और उनके क्या नाम है

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना विस्फोट के बीच क्या लगेगा लॉकडाउन? पीएम मोदी की आज बड़ी बैठक

नई दिल्ली 19 अप्रैल 2021 । कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देश में …