मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दान के लिए लग गई कॉरपोरेट की कतार, पीएम ने की टाटा समूह की तारीफ

दान के लिए लग गई कॉरपोरेट की कतार, पीएम ने की टाटा समूह की तारीफ

नई दिल्ली 1 अप्रैल 2020 । कोरोना से जंग के लिए दान करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को कॉरपोरेट जगत ने हाथोहाथ लिया है और बड़े पैमाने पर डोनेशन आ रहा है. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में टाटा ग्रुप की तारीफ की है, जिसने पीएम केयर्स फंड में 1500 करोड़ रुपये का दान दिया है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए पीएम केयर्स फंड के गठन का शनिवार को पीएम मोदी ने ऐलान किया और देशवासियों से यह आह्वान किया कि वे कोरोना से मुकाबले के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें. पीएम केयर्स फंड का गठन एक अलग पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के रूप में किया गया जिसका पूरा नाम है—प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस ऐंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड ( PM CARES Fund) .

इसके बाद इस फंड में दान करने के लिए कॉरपोरेट से लेकर फिल्मी सितारों तक होड़ लग गई. टाटा समूह ने कुल 1500 करोड़ रुपये का दान करने का ऐलान किया. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इसमें 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. इसके अलावा बड़े कॉरपोरेट समूहों की बात करें तो अडानी ग्रुप, वेदांता समूह, पेटीएम, जिंदल समूह, आदि इसमें सैंकड़ों करोड़ रुपये डोनेट करने का ऐलान कर चुके हैं.

टाटा समूह की तारीफ में मंगलवार को ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, ‘टाटा समूह ने देश की सेवा और विकास में प्रशंसनीय प्रतिबद्धता दिखाई है. पीएम केयर्स में उनके योगदान का मैं स्वागत करता हूं.’

 

दिग्गज कारोबारी समूहों के बाद कई अन्य छोटे बड़े समूह भी पीएम केयर्स फंड में दान करने में होड़ लगी है. बाबा रामदेव के नेतृत्व वाले पतंजलि समूह ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का दान करने का ऐलान किया है. सुनील मित्तल के भारती एंटरप्राइजेज ने 100 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है.

इसी प्रकार सार्वजनिक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने पीएम केयर्स फंड में 30 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं. इसके अलावा सेल के कर्मचारियों ने अपनी एक दिन की सैलरी, जो 9 करोड़ रुपये के बराबर है, इस फंड में डोनेट करने का निर्णय लिया है. राजनीतिज्ञ और कारोबारी नवीन जिंदल ने इस फंड में 25 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Ram Mandir निर्माण के लिए Rajasthan के लोगों ने दिया सबसे ज्यादा चंदा

जयपुर: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के …