मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> जीएडी ने जारी की अधिसूचना, संपूर्ण मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश

जीएडी ने जारी की अधिसूचना, संपूर्ण मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश

भोपाल 31 अक्टूबर 2018 । मध्यप्रदेश में विधानसभा आम चुनाव-2018 में बुधवार, 28 नवम्बर को मतदान दिवस के दिन सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) ने अधिसूचना जारी की है। सार्वजनिक अवकाश निगोशिएबल इन्स्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत रहेगा।

कन्फयूजन से कार्तिकेय की सियासी लांचिंग, दूसरे नेतापुत्र संकट में

गत रोज इंदौर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कन्फयूजन से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के सुपुत्र कार्तिकेय की लांचिंग हो गई। सांध्यदेश के मुताबिक हालांकि कन्फयूजन को राहुल ने तो दूर कर दिया, परंतु पूरे देश में मानहानि और जबाबी प्रहार से कार्तिकेय पालिटिक्स की पिच पर पार्टी के अन्य नेता पुत्रों के लिए खतरे की घंटी हो सकते है।
मध्यप्रदेश में पार्टी विद डिफरेंस के नेताओं का अपने पुत्र और पुत्रियों के लिए प्रेम आजकल जगजाहिर हो रहा है। नेता खुलेआम मेहनतकश कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर अपने पुत्र-पुत्रियों के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं। एक नेता तो यहां तक कह गये कि हमारे युवा पुत्रों को टिकट देकर पार्टी नई पौध लगाये। सांध्यदेश के मुताबिक पहले हम जैसे लोगों को अटल जी और आडवाणी जी ने मौका दिया था। अब हमारे पुत्र पुत्रियों को पार्टी आलाकमान मौका देकर मध्यप्रदेश में राजनीति की नई पौध लगायें। हालांकि पार्टी में नेता पुत्रों के लांचिंग टिकटों पर विचार हो रहा है। लेकिन इसी बीच कांग्रेस मुखिया राहुल गांधी के कन्फयूजन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के सुपुत्र को पूरे देश के सामने लांच कर भावी दिग्गज नेता के रूप में लांच कर दिया।
सांध्यदेश के मुताबिक जबाबी हमला करते हुये उन्होंने राहुल गांधी पर मानहानि केस तक कर दिया है। साथ ही व्यंग्य तीर तक छोड़े है। हालांकि राहुल मंझे हुये खिलाड़ी की तरह पेश आ रहे है, लेकिन मध्यप्रदेश में कार्तिकेय के सियासी लांच से दूसरे नेतापुत्रों को भविष्य में कुर्सी का खतरा हो सकता है।

मध्‍यप्रदेश को देंगे भय,भूख और भ्रष्टाचार से मुक्त सरकार: पंडोखर सरकार

दतिया। जिले के पंडोखर धाम के गृहस्थ संत गुरुशरण शर्मा पंडोखर महाराज ने अपनी राजनीतिक पार्टी का गठन कर मप्र के विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है। मंगलवार को भोपाल में संत गुरुशरण शर्मा ने अपने नए राजनीतिक दल सांझी विरासत पार्टी की घोषणा की।

उन्होंने प्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में पाप चल रहे है, भ्रष्टाचार हो रहा है। साधु संतों का अपमान, माता बहनों की इज्जत से खिलवाड़, युवा शक्ति का अपमान, आरक्षण खत्म करने को मंच से माई के लाल बोला जा रहा है । एक शासक द्वारा इस तरह समाज में भेद करना ठीक नहीं है। शासक का कर्तव्य है कि वह एक दृष्टि से समाज को देखे। मेरी तो मां है इसलिए मैं माई का लाल हूं। अब देखना है कि यह माई के लाल क्या करते है।

उन्होंने कहा कि साधु-संतों का काम सनातन समय से प्रवचन करना समाज को मार्गदर्शन देना,दिशा देना रहा है। हम राजनीति में अपेक्षा नहीं रखते है। प्रदेश खुशहाल हो, माता बहनों की सुरक्षा हो, साधु संतों का सम्मान हो, गौ माता की रक्षा हो, प्रदेश में एक नजर से देखने व व्यवहार करने की व्यवस्था लागू हो ऐसा शासन स्थापित करने के लिए समान विचारधारा के संगठनों सपाक्स व अन्य दलों से बात चल रही है दो दिन में नया मंच बन जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं, महिलाओं, साधु-संतों एवं आम आदमी के आत्मसम्मान की रक्षा एवं प्रदेश के चहुमुखी विकास तथा समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को न्याय दिलाने, किसान को उसकी मेहनत का पूरा हक, बेरोजगारी की समस्या को दूर करना, महिलाओं की सुरक्षा और भय, भूख और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देना हमारी पार्टी की प्राथमिकता है।

उनके अनुसार पार्टी हर वर्ग के उन लोगों से अपील करती है जिनमें लड़ने और जीतने की क्षमता है वो सांझी विरासत पार्टी से संपर्क कर सकते हैं। ताकि हम सब मिलकर प्रदेश को एक नई दिशा दे सके । सांझी विरासत पार्टी अपने प्रत्याशी कई सीटों पर उतारेगी। इसके लिए साफ सुथरी छवि के चेहरों की तलाश जारी है।

इस अवसर पर सांझी विरासत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शर्मा दिल्ली, प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्य प्रकाश वर्मा इंदौर, महासचिव राकेश चतुर्वेदी भोपाल, प्रवक्ता मुकेश कु मार गुप्ता सागर, संगठन मंत्री ओम प्रकाश पटेल बालाघाट, कोषाध्यक्ष संध्या रमेश मिश्रा भोपाल, अशोक मंडलेकर बालाघाट, महेश कुमार खरे निवाड़ी, शिवम उपाध्याय भिण्ड, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष उमा राठौर,श्रद्धा पांडे एवं सुषमा शर्मा आदि उपस्थित रहे। पंडोखर सरकार वर्तमान में दतिया जिले की जनपद पंचायत भांडेर में उपाध्यक्ष हैं। वह ग्राम पंचायत पंडोखर में उप सरपंच भी रह चुके हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

ये तो छोड़कर चले गए थे…अशोक गहलोत ने सचिन पायलट गुट के विधायकों पर कसा तंज

नयी दिल्ली 4 दिसंबर 2021 । अशोक गहलोत और सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ अच्छा …