मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को दिया ‘प्लान 370’, बताया 2024 में कैसे होगी जीत

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को दिया ‘प्लान 370’, बताया 2024 में कैसे होगी जीत

नयी दिल्ली 16 अप्रैल 2022 । सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ बैठक में प्रशांत किशोर ने आम चुनाव 2024 की जीत का मंत्र साझा किया। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि बैठक में प्रशांत किशोर ने पार्टी जॉइन में हामी भरी है। हालांकि उन्होंने पार्टी में कोई पद नहीं मांगा है। उधर, अपनी प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने चुनाव के लिए कांग्रेस के हर कदम पर पार्टी नेताओं से चर्चा की, जिस पर राहुल गांधी राजी हो गए हैं। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) जल्द ही कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। सोनिया गांधी के आवास पर चली मैराथन बैठक में उनसे पार्टी से सलाहकार के तौर पर जुड़ने के बजाय पार्टी जॉइन करने के लिए कहा गया, जिस पर पीके ने हामी भर दी है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि पीके कांग्रेस पार्टी का दामन कब थामेंगे? लेकिन अभी उन्होंने पार्टी में अपने पद को लेकर भी कोई मांग नहीं की है।

पीके के प्रेजेंटेशन से कांग्रेस को जीत की आस!
पिछले दो लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद बैकफुट में चल रही कांग्रेस पार्टी को संजीवनी की जरूरत है। कांग्रेस पार्टी प्रशांत किशोर की एंट्री को बदलाव मानकर चल रही है। पीके के पार्टी जॉइन करने से कांग्रेस को आगामी चुनाव में कितना फायदा होगा, ये भविष्य की बात है लेकिन शनिवार को उन्होंने अपनी प्रेजेंटेशन से सोनिया और राहुल गांधी को इंप्रेस किया। पीके की जीत का मंत्र
पीके ने अपनी प्रेजेंटेशन में कहा कि कांग्रेस पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में 370 सीटों पर ध्यान देना चाहिए। कांग्रेस को यूपी, बिहार और ओडिशा में अकेले लड़ना चाहिए। जबकि, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में गठबंधन से चुनाव लड़ना ज्यादा सही रहेगा। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर की बातों पर राहुल गांधी राजी हो गए हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …