मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> एग्जिट पोल से अलग है प्रशांत किशोर का सर्वे

एग्जिट पोल से अलग है प्रशांत किशोर का सर्वे

नई दिल्ली 21 मई 2019 । चुनावी रणनीति के महारथी माने जाने वाले प्रशांत किशोर की टीम का सर्वे एग्जिट पोल से अलग मालूम पड़ता है। ज्यादातर एग्जिट पोल एनडीए को 300 के आसपास सीटें दिलवा रहे हैं, लेकिन प्रशांत किशोर की टीम एनडीए को 249 सीटें ही दे रही है। उनके मुताबिक यूपीए को 149 सीटें मिलेंगी। अन्य के पास 144 सीटें आ सकती है।

एग्जिट पोल के मुताबिक एमपी और यूपी में भाजपा जबरदस्त बहुमत के साथ आ रही है, लेकिन प्रशांत किशोर का सर्वे कह रहा है कि यूपी में भाजपा को 40 और माया अखिलेश के महागठबंधन को 35 सीटें मिल रही हैं। 5 सीटें कांग्रेस के पास जा सकती हैं। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की ताकत कम होती दिख रही है उन्हें 29 सीटें मिलना बताया जा रहा है। भाजपा 10 सीटों पर रहेगी। 3 सीटें कांग्रेस के हिस्से में आएंगी।

बिहार में कांग्रेस को 14 और भाजपा को 26 सीटें मिलती दिख रही है , जबकि अन्य के हाथ कुछ नहीं लगेगा। कर्नाटक में कांग्रेस को 13 और भाजपा को 15 सीटें मिल रही हैं । महाराष्ट्र में भाजपा को 35 और कांग्रेस को 13 सीटें मिलने का अनुमान है। पंजाब में कांग्रेस को 8 और भाजपा को 3 सीट मिलती दिख रही हैं। राजस्थान में भाजपा को 15 और कांग्रेस को 10 सीटें मिल रही हैं। तमिलनाडु में कांग्रेस को 25 और भाजपा गठबंधन को 4 सीटें मिलना बताया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस मजबूत दिख रही है, यहां उसे 7 सीटें मिल रही हैं जबकि भाजपा को 4 सीट मिल सकती है। गुजरात में भाजपा को 20 सीटें और कांग्रेस को 6 सीटें मिलना बताया जा रहा है। हरियाणा में भाजपा के पास 6 और कांग्रेस के पास 3 सीटें आ सकती हैं। झारखंड में कांग्रेस के पास 6 ,और भाजपा के पास 8 सीट जा सकती हैं। केरल में भाजपा को कोई सीट नही मिलती दिख रही है ।12 सीटें कांग्रेस के पास जा सकती हैं । 8 सीटों पर अन्य का कब जा सकता है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘इंडोर प्लान’ से OBC वोटर्स को जोड़ेगी BJP, सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में उतरेगी टीम

नयी दिल्ली 25 जनवरी 2022 । उत्तर प्रदेश की आबादी में करीब 45 फीसदी की …