मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> रेड क्रास में दंत चिकित्सा के टेंडर में गोलमाल की तैयारी

रेड क्रास में दंत चिकित्सा के टेंडर में गोलमाल की तैयारी

भोपाल 16 जनवरी 2020 । सामाजिक सेवा के लिए बनी भारतीय रेड क्रास सोयायटी मध्यप्रदेश शाखा भोपाल में मचे भ्रष्ट्राचार पर राजभवन ने आंख मूंद रखी है। पाँच साल पहले दंत चिकित्सालय के लिए निविदा हुए बिना स्टांप पेपर पर एग्रीमेंट कर प्रदेश के वित्तमंत्री तरूण भनोत की बहिन डॉ. प्रार्थना जोशी और उनके पति डॉ. रोहित जोशी की फर्म ए-स्टार मेडिक्स को दे दिया गया। जिसका करार में नाम ही नहीं है स्टांप पेपर पर रेड क्रास मध्यप्रदेश शाखा और ए-स्टार मेडिक्स, 8-स्ट्रालिंग हिल्स चूना भट्टी, कोलार रोड भोपाल के बीच यह करार 10 जनवरी 2015 को हुआ था जो 09 जनवरी 2020 तक था। जब रेड क्रास मध्य प्रदेश शाखा के शिवाजी नगर स्थित रेड क्रास अस्पताल में दंत चिकित्सालय खोलने का करार हुआ उस समय रेड क्रास सोसायटी मध्यप्रदेश शाखा में अध्यक्ष पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता मुकेश नायक थे।

पिछले पाँच सालों में दंत चिकित्सालय में धाधली को लेकर कई शिकायते भी की गई। लेकिन न ही राजभवन की कान पर जूं रेगी और न ही तत्कालीन अध्यक्ष ने इसके खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही की। रेड क्रास सोसायटी के सेवा भाव के सिद्धांत को भूलकर संस्था में अनैतिक गतिविधियां संचालित होती रही। वही रेड क्रास मध्यप्रदेश शाखा और ए-स्टार मेडिक्स के बीच हुए करार के समाप्त होने के बाद भी रेड क्रास में लगातार अवैधानिक रूप से दंत चिकित्सालय चलाया जा रहा है। वही वर्तमान अध्यक्ष अशुतोष पुरोहित राजनीतिक दवाब के चलते इस बार फिर से गोलमाल की तैयारी में है। उनके अध्यक्ष बनने के बाद न तो नियमों का पालन हो रहा है और न ही रेड क्रास सोसायटी अपने जनहित के उद्देश्य को पूरा कर पा रही है। जरनल सेकेट्री की नियुक्ति के नियमों का पालन भी वर्तमान अध्यक्ष आशुतोष पुरोहित नहीं कर रहे, यही कारण है कि राजनीति दवाब में उन्होने डॉ. प्रार्थना जोशी को प्रभारी जरनल सेकेट्री बना दिया है।

रेड क्रास सोयायटी मध्यप्रदेश शाखा के अंतर्गत चल रहे रेड क्रास अस्पताल, शिवाजी नगर में दंत चिकित्सालय को एक बार फिर से गुपचुप तरीके से ए-स्टार मेडिक्स को देने की तैयारी चल रही है। यहाँ यह बात गौर करने वाली है कि डॉ. प्रार्थना जोशी रेड क्रास मध्यप्रदेश शाखा में जहाँ प्रभारी जरनल सेकेट्री है तो वही मैनेजर अस्पताल के साथ ही दंत चिकित्सालय ए-स्टार मेडिक्स के संचालक मंडल में भी है। जो कि उनके पति डॉ रोहित जोशी की फर्म बताई जाती है।

राजभवन में महामहिम राज्यपाल लालजी टंडन को केन्द्रीय गृहमंत्री के नाम से एयरफोर्स के विंग कमांडर द्वारा किए गए फर्जी फोन कॉल से प्रकाश में आए मामले में गिरफ्तार डॉ. चंद्रेश कुमार शुक्ला के परिजन की रेड क्रास अस्पताल शिवाजी नगर में डिजिटल एक्स-रे मशीन और पैथलॉजी लैब संचालन में भी वर्तमान अध्यक्ष आशुतोष पुरोहित की सह भी सामने आई है, सूत्रों की माने तो रेड क्रास मध्यप्रदेश शाखा के अध्यक्ष आशुतोष पुरोहित ने एक बार फिर से दंत चिकित्सालय ए-स्टार मेटिक्स को देने की हामी भर दी है। वही अब रेड क्रास अस्पताल शिवाजी नगर में चलने वाले दंत चिकित्सालय को लेकर गोलमाल होने की आशंका जाहिर की जा रही है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …