मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> आयोग की तैयारियां जोरों पर, इस दिन हो सकता है आम चुनाव का एलान

आयोग की तैयारियां जोरों पर, इस दिन हो सकता है आम चुनाव का एलान

नई दिल्ली 4 मार्च 2019 । जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव करीब आ रहे हैं, देश में सियासी माहौल गर्म होता जा रहा है। राजनीतिक पार्टियां और जनता सभी को चुनाव की तारीख की आधिकारिक घोषणा का इंतजार है। इसी बीच आयोग के सूत्रों से खबर आई है कि आगामी 15-20 दिनों के अंदर चुनाव के तारीख की घोषणा हो सकती है। सूत्रों के अनुसार 7 से 10 मार्च के बीच चुनाव की तारीख का एलान हो सकता है।
मालूम हो कि 6 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी चीफ सेक्रटरी के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। संभव है कि उसी दिन मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल की अंतिम कैबिनेट मीटिंग और प्रगति समीक्षा बैठक भी होगी। उसके बाद ही 7 से 10 मार्च के बीच चुनाव आयोग द्वारा आम चुनाव की तारीखों का एलान किए जाने की संभावना है।
गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पहले ही सभी राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को 28 फरवरी से पहले तबादला प्रक्रिया पूरी कर लेने का निर्देश दिया था। उसके बाद से उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला जारी है।
सूत्रों ने बताया कि 10 मार्च से पहले आम चुनाव की तारीख का एलान कर दिया जाएगा। आगामी अप्रैल-मई के महिने में चुनाव होने की संभावना है। 3 जून से पहले नई लोकसभा का भी गठन होना है। ऐसे में चुनाव आयोग की तमाम तकनीकी, आधिकारिक और सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां जोरों पर हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

मध्यप्रदेश में 10 तारीख से पहले लग सकती हैं आचार सहिंता

भोपाल 5 मार्च 2021 । प्रदेश में 407 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए फाइनल …