मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> कोरोना के कहर से भी नहीं टलेगा राष्ट्रपति चुनाव

कोरोना के कहर से भी नहीं टलेगा राष्ट्रपति चुनाव

नईदिल्ली 28 अप्रैल 2020 । कोरोना वायरस से इतर अगर 2020 में दुनिया की किसी बात पर निगाहें हैं तो वह अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव हैं. अमेरिका पर कोरोना का कहर इतना तेज है कि लोगों को चिंता है कि क्या इस बार होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को आगे बढ़ाया जाएगा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि चुनाव उसी तारीख को होंगे और उनका इन्हें आगे बढ़ाने का कोई भी विचार नहीं है.
व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जब राष्ट्रपति चुनाव टालने को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी नहीं सोचा कि चुनाव की तारीख आगे बढ़ाई जाएगी. चुनाव 3 नवंबर को ही होंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं चुनाव को क्यों आगे बढ़ाउंगा, 3 नवंबर को ही चुनाव होगा. वो अच्छी तारीख है.गौरतलब है कि दुनिया में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है, लेकिन अमेरिका में हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं. यहां करीब 10 लाख इस वायरस की चपेट में हैं, जबकि 56 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

एक्सपर्ट्स का मानना है कि अब होने वाला राष्ट्रपति चुनाव इस बात का रेफरेंडम होगा कि डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के संकट को किस तरह संभाला. अगर लोग उनके एक्शन से खुश होंगे, तो बड़ी संख्या में उन्हें वोट मिल सकते हैं.डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा कोरोना संकट के बीच भी लॉकडाउन का ऐलान ना करना और लगातार आर्थिक गतिविधियों को जारी रखने के फैसले की अमेरिका में लगातार आलोचना होती रही है.

गौरतलब है कि रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप का फिर से उम्मीदवार बनना तय है, तो वहीं डेमोक्रेट्स की ओर से जो बिडेन का रास्ता तय होता दिख रहा है. बीते कुछ समय में अमेरिका में चुनाव प्रचार पूरी तरह से थम गया है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …