मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> प्रधानमंत्री मोदी का अमेरिका में कार्यक्रम, इस समारोह में खास अंदाज में होगा स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी का अमेरिका में कार्यक्रम, इस समारोह में खास अंदाज में होगा स्वागत

नई दिल्ली 20 जुलाई 2019 । भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका के लिए एक कार्यक्रम प्रस्तावित हुआ है।इस कार्यक्रम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर ‘चीफ गेस्ट’ के तौर पर शिरकत करने जायेगे।आपको बता दें कि,पाकिस्तान के प्रधनमंत्री का भी अमेरिका का दौरा प्रस्तावित है।जिसकी अमेरिका में कोई तैयारियां नही है।पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार,पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वहां पर वाशिंगटन में व्हाइट हाउस में ना ठहर कर,बल्कि अपने देश के राजदूत के आवास पर रूकेंगे।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा भारत और अमेरिका के रिश्तों को मजबूी प्रदान करेंगा।इस दौरे के दौरान भारत के प्रधानमंत्री मोदी,अमेरिका के राष्ट्रपति से व्दिपक्षीय बात चीत कर सकते है।भारत और अमेरिका के बीच चल रहे ट्रेड वार को कम करने का कोई हल निकाल सकते है।

फिलहाल ऐसी कोई अधिकारिक घोषणा नही की गई है। अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय के लोगो के साथ होने वाले प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम का नाम’हाओडी मोदी’रखा गया है।यह कार्यक्रम 22 सिंतबर को होने वाला है।दरअसल दक्षिण पश्चिम अमेरिका में दोस्ताना अंदाज में एक—दूसरे को ‘हाओडी’कहने का चलन है।हाओडी अग्रेजी शब्द हाओ डू यू डू का संक्षिप्त रूप है।

इस कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के हजारों लोगो के भाग लेने की संभावना है।खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कोई टिकट नही है।इसके लिए सिर्फ आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के भाषण के अलावा भारतीय-अमेरिकी रिश्तों को दर्शाने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा जिसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।हाओडी का आयोजन टेक्सस इंडिया फोरम व्दारा किया जा रहा है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

एक फोन में ऐसे चलाएं दो व्हाट्सएप अकाउंट

नई दिल्ली 22 जून 2021 । इन दिनों लगभग सभी स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट के …