मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इस महीने से बंद हो जाएगी इन 4 मैगजींस की प्रिंटिंग

इस महीने से बंद हो जाएगी इन 4 मैगजींस की प्रिंटिंग

नई दिल्ली 6 सितम्बर 2019 । तमिल मीडिया ग्रुप ‘Vikatan’ अपनी चार मैगजींस की प्रिंटिंग बंद करने जा रहा है। अब इन्हें सिर्फ ऑनलाइन पढ़ा जा सकेगा। जिन मैगजींस की प्रिंटिंग बंद होने जा रही है उनमें ‘Chutti Vikatan’, ‘Doctor Vikatan’, ‘Vikatan Thadam’ और ‘Aval Manamagal’ शामिल हैं।

हालांकि इसके बारे में कुछ समय से चर्चाएं जरूर थीं, लेकिन अब ग्रुप की तरफ से एक नोटिस जारी कर इन खबरों की पुष्टि कर दी गई है। इस नोटिस में कहा गया है कि कुछ अपरिहार्य कारणों से अब इन मैगजींस की प्रिंटिंग नहीं होगी।

इस नोटिस के अनुसार, Chutti और Doctor Vikatan मैगजींस के इश्यू आखिरी बार क्रमश: 15 और 16 सितंबर को पब्लिश किए जाएंगे, जबकि Vikatan Thadam और Aval Manamagal की प्रिंटिंग 30 सितंबर को बंद कर दी जाएगी। नोटिस के अनुसार, चारों मैगजींस पहले की तरह ऑनलाइन वर्जन में उपलब्ध रहेंगी।

Doctor Vikatan एक हेल्थ स्पेशल मैगजीन है, जबकि Chutti Vikatan बच्चों पर केंद्रित है। दोनों पाक्षिक (fortnightly) मैगजींस करीब 20 साल पहले शुरू हुई थीं। वहीं, मंथली मैगजीन Vikatan Thadam आर्ट और कल्चर पर आधारित है और Aval Manamagal तीन महीने में एक बार प्रिंट होती थी।

गौरतलब है कि 1926 में स्थापित यह मीडिया ग्रुप तमिलनाडु का जाना-माना मैगजीन ग्रुप है। इस ग्रुप के तहत 15 मैगजींस को पब्लिश किया जाता है। इस ग्रुप ने 1997 में अपने प्रिंट एडिशंस को ऑनलाइन रुप से पाठकों को उपलब्ध कराना शुरू कर दिया था। वर्ष 2005 में इसने ऑनलाइन सबस्क्रिप्शन मॉडल को फॉलो करना शुरू कर दिया।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …