मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> आयुष्मान मरीजों से पैसा नहीं ले सकते निजी अस्पताल

आयुष्मान मरीजों से पैसा नहीं ले सकते निजी अस्पताल

उज्जैन 21 दिसंबर 2019 । उज्जैन गुरु नानक हॉस्पिटल में आयुष्मान योजना के अंतर्गत हुई गड़बड़ी को लेकर शिकायत भोपाल मुख्यालय पर पहुंची सीईओ ने जारी किया आदेश आयुष्मान मरीजों से पैसा नहीं ले सकते निजी अस्पताल एडवांस जमा कराने के बाद यदि नहीं वापस करते तो होगी कार्रवाई।
उज्जैन फ्रीगंज स्थित गुरुनानक हॉस्पिटल के संचालक द्वारा हो रही आयुष्मान योजना के अंतर्गत घरवाली में कई महिलाओं का यूट्रस ऑपरेशन को लेकर एक बड़े स्तर पर गड़बड़ी का मामला सामने आया जिसकी शिकायत भोपाल मुख्यालय और स्वास्थ्य मंत्री के पास पहुंची मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जांच के आदेश हॉस्पिटल संचालक के खिलाफ जारी कर दिए।
सीईओ ने जारी किया आदेश आसमान मरीजों से पैसा नहीं ले सकते हैं यदि किसी निजी हॉस्पिटल मैं एडवांस जमा कराने के बाद यदि नहीं लौट आते ऐसे हॉस्पिटल संचालकों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
आसमान भारत योजना से जुड़ते समय सोसायटी और अस्पताल प्रबंधन के बीच किए जाने वाले एम ओ यू में यह सभी शर्ते दर्ज हैं इसके बावजूद हॉस्पिटल द्वारा मरीजों से जांच और दवाइयां और फॉलो अप के नाम पर पैसे लेने की शिकायत निरंतर मिलती चली जा रही है यदि कोई हॉस्पिटल मरीज से पैकेज के अतिरिक्त शुल्क की मांग कर ले तो 14555 और आसमान मध्य प्रदेश के टोल फ्री नंबर 1802 232 085 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
जब आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत हो रही गड़बड़ी को लेकर हमारी चर्चा सीईओ जय विजय कुमार से हुई तो बताएं गया आसमान योजना के अलग-अलग बीमारी के हिसाब से पैकेज बनाए गए हैं अस्पताल पैकेज के अलावा मरीजों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं ले सकते अस्पतालों द्वारा अतिरिक्त शुल्क लेने की शिकायत मिलती है तब आयुष्मान भारत निरामय सोसाइटी मध्य प्रदेश द्वारा ऐसे हॉस्पिटल संचालकों पर सख्त कार्रवाई करने में नहीं चुकेगी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …