मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> यूपी-बिहार वाले बयान पर चन्नी के बचाव में आईं प्रियंका गांधी, बताया क्या था CM की बात का मतलब

यूपी-बिहार वाले बयान पर चन्नी के बचाव में आईं प्रियंका गांधी, बताया क्या था CM की बात का मतलब

नयी दिल्ली 17 फरवरी 2022 । पंजाब में वोटिंग से ठीक पहले यूपी, बिहार और दिल्ली के भइयों को घुसने न देने वाले बयान पर घिरी कांग्रेस अब सफाई दे रही है। पहले पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। इसके बाद अब प्रियंका गांधी ने भी उनका बचाव किया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि सीएम चन्नी के कहने का मतलब यह था कि पंजाब को चलाने का काम पंजाबियों द्वारा ही होना चाहिए। प्रियंका गांधी ने कहा, ‘उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया गया है। मुझे नहीं लगता कि कोई भी यूपी से आकर पंजाब में शासन करना चाहेगा।’प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से कांग्रेस पर हमला बोले जाने का भी जवाब दिया। प्रियंका गांधी ने कहा, ‘पीएम तभी पंजाब आते हैं, जब चुनाव करीब होते हैं। लेकिन किसान आंदोलन के दौरान उन्होंने ऐसा नहीं किया। आज महंगाई और बेरोजगारी चरम पर हैं।’ यही नहीं अरविंद केजरीवाल का जिक्र आने पर प्रियंका गांधी ने कहा कि वह तो दिल्ली को ही सही से चलाने में सक्षम नहीं हैं और पंजाब में शासन करने का दावा करते हैं। ऐसा कैसे हो सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा और आप यहां अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए हैं। चन्नी जी ने साफ कहा है कि राज्य को एक मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है, जो लोगों के लिए काम कर सके। मैं देख सकती हूं कि पंजाब में कांग्रेस के पक्ष में लहर है।

ऐसा क्या कहा था चन्नी ने, जिस पर छिड़ गया था विवाद पंजाब में कांग्रेस के सीएम फेस चरणजीत सिंह चन्नी का बुधवार को एक वीडियो वायरल हुआ था। उसमें यह कहते दिख रहे थे, ‘प्रियंका गांधी पंजाब की बहू है। वह पंजाब की हैं। सारे पंजाबियों को एक हो जाना चाहिए। हमें यूपी, दिल्ली और बिहार के भइयों को यहां नहीं घुसने देना है, जो यहां आकर राज करना चाहते हैं।’ उनके इस बयान पर जमकर विवाद हुआ और कहा गया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश और बिहार से आने वाले प्रवासियों को लेकर यह टिप्पणी की है। हालांकि विवाद गहराने पर गुरुवार को चन्नी ने इस पर सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया गया है।

अब चन्नी बोले- प्रवासियों ने पंजाब के लिए बहाया है खून-पसीना सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ‘पंजाब आने वाले सभी प्रवासियों ने अपने खून-पसीने से राज्य के विकास में योगदान दिया है।’ सीएम चन्नी के बयान पर रिएक्शन देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अबोहर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस की यही बंटवारे की मानसिकता है। उन्होंने कहा कि क्या संत रविदास का जन्म पंजाब में हुआ था और गुरु गोबिंद सिंह का जन्म तो पटना साहिब में हुआ था, जिसे हम सभी पवित्र मानते हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …