मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> पुलित्जर पुरस्कार विजेता पत्रकार बोले- PM मोदी ने अच्छा काम किया

पुलित्जर पुरस्कार विजेता पत्रकार बोले- PM मोदी ने अच्छा काम किया

नईदिल्ली 29 अप्रैल 2020 । कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में दुनियाभर के देश अपने-अपने स्तर पर लड़ाई लड़ रहे हैं, भारत भी साहस के साथ इस लड़ाई में शामिल है. इंडिया टु़डे के ई-कॉन्क्लेव कोरोना सीरीज में पुलित्जर पुरस्कार विजेता पत्रकार और न्यूयॉर्क टाइम्स के मशहूर कॉलमनिस्ट थॉमस फ्रायडमैन ने कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में शुरुआती कोशिश के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है.
ई-कॉन्क्लेव कोरोना सीरीज में इंडिया टुडे के न्यूज डायरेक्टर राहुल कंवल के साथ खास बातचीत में थॉमस फ्रायडमैन ने कहा कि भारत को निश्चित रूप से शुरुआती स्तर पर फायदा मिला है, लेकिन इसके आगे सबसे बड़ी चुनौती यह है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के साथ ही आर्थिक स्थिरता को संतुलित भी रखा जाए.

ग्रामीण भारत के लिए चुनौती

थॉमस फ्रायडमैन ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के वास्ते दीर्घकालिक लॉकडाउन के साथ-साथ आर्थिक स्थिरता को बनाए रखना भारत जैसे देशों के लिए बड़ी चुनौती है. विशेष रूप से ग्रामीण भारत के लिए यह एक बड़ी चुनौती है जहां 10,000 लोगों पर एक डॉक्टर है. जहां लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने को कहा जाता है जबकि जब उनके पास दूसरा कोई कमरा ही नहीं होता.

प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों की सराहना करते हए थॉमस फ्रायडमैन ने यह भी कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि पीएम मोदी ने शुरुआत में संक्रमण के दर को बढ़ने से रोकने को लेकर अच्छा काम किया है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …