मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> अभिनन्दन के इस बड़े कमाल से हैरान हो गए पुतिन

अभिनन्दन के इस बड़े कमाल से हैरान हो गए पुतिन

नई दिल्ली 2 मार्च 2019 । भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच मोदी सरकार की कूटनीति रंग लाती नजर आ रही है। बड़े देश भारत के साथ आ खड़े हुए हैं। इससे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में देश को और बल मिल गया है। इसी बीच सबसे बड़ा साथ भारत को पुराने दोस्त रूस का मिला है। रूसी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को गुरुवार को फोन कर साथ देने का वादा दोहराया। इसी दौरान उन्होंने मोदी से अभिनन्दन के एक कारनामे के बारे में भी पूछ लिया जिससे वो खुद हैरान हैं। आखिर वो कारनामा क्या है, आइए हम बताते हैं।

मोदी को फोन
रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ पुलवामा कांड पर शोक जताया बल्कि आतंकवाद के खात्म के लिए भारत को फिर से साथ देने के वादे को दोहराया। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से फोन पर हुई वार्ता को लेकर बयान जारी किया गया है। पुतिन ने इस साल व्लादिवोस्तोक में होने जा रहे ईस्टर्न इकोनामिक फोरम के लिए मोदी को आमंत्रण दोहराया।

अभिनन्दन के इस कारनामे को पूछ लिया
रूसी राष्ट्रपति पायलट अभिनन्दन के बड़े कारनामे से हैरान हो गए हैं। उन्होंने बातों ही बातों में पीएम मोदी से ये बड़ा सवाल भी पूछा लिया। दरअसल देश के वीर पायलट ने मिग विमान से एफ 16 फाइटर जेट को मात्र 90 सेकंड में हरा दिया। जबकि मिग और एफ 16 फाइटर जेट की कोई तुलना ही नहीं है। इसी वजह से अभिनन्दन के कारनामे ने रूसी राष्ट्रपति को हैरान कर दिया है।

चौथी पीढ़ी का हाईटेक जेट है एफ 16
एफ 16 लड़ाकू विमान की बात करें तो ये चौथी पीढ़ी का फाइटर जेट है जो अमेरिका का अति आधुनिक विमान है। इसकी शक्ति पर पूरी अमेरिकी सेना गर्व करती है। जबकि मिग की बात करें तो ये दूसरी पीढ़ी का जेट माना जाता है जो किसी भी मायने में एफ 16 के आगे नहीं ठहरता है। इसी मिग 21 लड़ाकू विमान को अभिनन्दन उड़ा रहे थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …