मुख्य पृष्ठ >> पीवी सिंधु बनीं पहली बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्सवुमन ऑफ़ द ईयर

पीवी सिंधु बनीं पहली बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्सवुमन ऑफ़ द ईयर

नई दिल्ली 9 मार्च 2020 । भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को वोटिंग के ज़रिए बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्सवुमन ऑफ़ द ईयर 2019 चुना गया है.

बीते साल पीवी सिंधु (पुसरला वेंकट सिंधु) ने स्विट्ज़रलैंड में बैडमिंटन की विश्व चैंपियनशिप जीती थी. ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी थीं.

अवॉर्ड जीतने पर सिंधु ने कहा, “मैं बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्सवुमन ऑफ़ द ईयर टीम को धन्यवाद देना चाहूँगी. मैं बहुत ख़ुश हूँ कि मुझे ये अवॉर्ड मिला है. मैं बीबीसी इंडिया को भी इस बेहतरीन पहल के लिए धन्यवाद देना चाहूँगी और शुक्रिया मेरे फ़ैन्स का भी.”

पीवी सिंधु के नाम विश्व चैंपियनशिप के पाँच मेडल हैं. वह ओलंपिक में बैडमिंटन के एकल मुक़ाबले में रजत पदक जीतने वाली भी पहली खिलाड़ी हैं.

सिंधु ने ख़ुशी जताते हुए कहा, “मैं ये अवॉर्ड अपने समर्थकों और फ़ैन्स को समर्पित करना चाहूँगी जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया है और मेरे लिए वोट किया. बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्सवुमन ऑफ़ द ईयर जैसे अवॉर्ड्स हमें प्रोत्साहित करते हैं कि हम और बेहतर करें. सभी युवा महिला खिलाड़ियों को मेरा यही संदेश होगा कि बतौर महिला हमें अपने आप में भरोसा करना है. सफलता की कुंजी कड़ी मेहनत है. मुझे भरोसा है कि जल्दी ही और भी भारतीय महिलाएँ देश के लिए पदक जीतेंगी.”

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

जमीन विवाद में नया खुलासा, ट्रस्ट ने उसी दिन 8 करोड़ में की थी एक और डील

नई दिल्ली 17 जून 2021 । अयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा खरीदी …