मुख्य पृष्ठ >> अपराध >> पीडब्ल्यूडी का इंजीनियर तीन लाख की रिश्वत लेते रात में पकड़ाया

पीडब्ल्यूडी का इंजीनियर तीन लाख की रिश्वत लेते रात में पकड़ाया

इंदौर 1 अगस्त 2019 । लोकायुक्त पुलिस ने आज रात लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर को ₹300000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है । पुलिस के द्वारा रात में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।लोकायुक्त पुलिस को यह शिकायत मिली थी कि ठेकेदार नसरुद्दीन खान को ₹50 लाख का बिल मंजूर करने के लिए रिश्वत देने हेतु विवश किया जा रहा है ।

उक्त ठेकेदार ने लोकायुक्त पुलिस में की गई अपनी शिकायत में कहा था कि लोक निर्माण विभाग के संभाग क्रमांक 1 के कार्यपालन यंत्री धर्मेंद्र जायसवाल के द्वारा ₹3 लाख की रिश्वत मांगी जा रही है। इस ठेकेदार के द्वारा खरगोन से जुलानिया तक सड़क का निर्माण किया गया है। इस निर्माण कार्य का ही 50 लाख रुपए का बिल लगाया गया है। इस बिल को पास करने के लिए इंजीनियर द्वारा यह राशि मांगी जा रही थी। पुलिस के द्वारा आज नोटों पर रंग लगा कर शिकायतकर्ता को रिश्वत के रूप में देने के लिए दिए गए।

जब ठेकेदार के द्वारा इंजीनियर को फोन लगाया गया तो इंजीनियर ने रात को 9:00 बजे अपने सरकारी निवास पर आने के लिए कहा। निश्चित समय पर ठेकेदार वहां पहुंचा और उसने इंजीनियर को ₹3 लाख की राशि रिश्वत के रूप में दी। जैसे ही इंजीनियर ने यह राशि ली वैसे ही ठेकेदार ने इशारा किया । पुलिस ने जाकर इंजीनियर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

इंजीनियर के घर पर संपत्ति की भी जांच शुरू

लोकायुक्त पुलिस ने इस इंजीनियर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने के बाद उसके घर पर उसकी संपत्ति की भी जांच शुरू कर दी है । लोकायुक्त पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि इस इंजीनियर के पास अनुपात हीन संपत्ति मिलेगी। अभी यह जांच शुरू हुई है। रात तक स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …