मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> टेबल पर पहुंच गई थी ‘राफेल’ की फाइल ये बने पहला निशाना

टेबल पर पहुंच गई थी ‘राफेल’ की फाइल ये बने पहला निशाना

नई दिल्ली 13 जनवरी 2019 । प्रशांत भूषण का कहना है कि सीवीसी के पास आलोक वर्मा के विरूद्ध जितने भी दस्तावेज हैं, उनमें ऐसा कोई नहीं है, जिससे उन पर करप्शन का सीधा मामला बनता हो. सीवीसी ने उन बातों को वर्मा के विरूद्ध आधार बनाया है, जो एक सरकारी दफ्तर के अंदर चल रही गतिविधियों का भाग होती हैं.

गवर्नमेंट केवल राफेल की फाइलों को लेकर भयभीत थी. सुब्रमणयम स्वामी ने भी वीरवार को वर्मा से मुलाकात करने के बाद बोला था कि गवर्नमेंटCBI निदेशक आलोक वर्मा का पक्ष जाने बगैर महज सीवीसी की रिपोर्ट को आधार बनाकर उन्हें नहीं हटा सकती. सीवीसी (केंद्रीय सतर्कता आयोग) की रिपोर्ट एक अन्य ऑफिसर के दृष्टिकोण पर आधारित है. उक्त ऑफिसर ने ‘गलत रिपोर्ट’ दी है. इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए.

आलोक वर्मा को अगर दो-तीन दिन व मिल जाते तो राफेल मामले में प्राथमिकी दर्ज हो सकती थी. सूत्रों का कहना है कि वर्मा ने इस मामले में जांच एजेंसी के डायरेक्टर प्रोसिक्यूशन से विचार-विमर्श किया था. उन्होंने 23 अक्तूबर से पहले ही राफेल को लेकर हर तरह की कानूनी राय ले ली थी. राफेल मामले की जांच के लिए प्रशांत भूषण, यशवंत सिन्हा व अरुण शौरी ने वर्मा को शिकायत दी थी.

आलोक वर्मा अब उसी शिकायत के आधार पर राफेल मामले को आगे बढ़ाने की तैयारी कर रहे थे.गवर्नमेंट को यह भनक लग चुकी थी कि वर्मा इस मामले में कुछ बड़ा कर सकते हैं.जैसे अक्तूबर में आलोक वर्मा को एक झटके में छुट्टी पर भेजा गया, वैसे ही अब सेलेक्ट कमेटी के निर्णय से वर्मा CBI मुख्यालय से बाहर हो गए.

राफेल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र गवर्नमेंट पर लगातार हमला कर रहे हैं. उन्होंने अपनी रैलियों में भी यह बात कह दी कि मोदी गवर्नमेंट ने राफेल मामले में संभावित कार्रवाई से घबराकर आलोक वर्मा को हटाया है. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, राफेल मामले का भयपीएम के दिमाग में घूम रहा है जिस वजह से वे सो भी नहीं सकते.CBI प्रमुख आलोक वर्मा को दो बार हटाना स्पष्ट रूप से यह दिखाता है कि पीएम अब अपने ही झूठ से घिर चुके हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

महिला कांग्रेस नेता नूरी खान ने दिया इस्तीफा, कुछ घंटे बाद ले लिया वापस

उज्जैन 4 दिसंबर 2021 ।  महिला कांग्रेस की नेता नूरी खान के इस्तीफा देने से …