मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> रघुराम राजन बनेंगे कांग्रेस के लिए तुरुप का इक्का

रघुराम राजन बनेंगे कांग्रेस के लिए तुरुप का इक्का

नई दिल्ली 17 जनवरी 2019 । लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी को बड़ी खुशखबरी मिल गई है। राहुल को एक ऐसी रिपोर्ट मिल गई है जिसके दम पर अब कांग्रेस आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को चारों खाने चित करने का दम भर रही है। इन सबके बीच जो बड़ी खबर है वो है पूर्व आरबीआई गर्वनर की जो कांग्रेस के लिए तुरुप का इक्का बनने जा रहे हैं। उन्होंने ही कांग्रेस को वो रिपोर्ट दी है जिसको पार्टी लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा बनाएगी।

कांग्रेस में आएंगे या नहीं, खुलासा नहीं पर सौंपी रिपोर्ट
रघुराम राजन नोटबंदी के बाद से ही मोदी सरकार के बड़े आलोचक रहे हैं। उन्होंने गर्वनर पर से विदाई भी विवादित हुई थी। इसी वजह से उनके अब कांग्रेस में आने की खबरें आ रही हैं। हालांकि इसका खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन राजन ने कांग्रेस को एक बड़ी रिपोर्ट सौंप दी है। इसको कांग्रेस अपने विजन डॉक्यूमेंट में शामिल करने जा रही है और मुख्य मुद्दा उनकी रिपोर्ट को ही बनाया जाएगा।

आखिर क्या है रघुराम राजन की खास रिपोर्ट
पूर्व आरबीआई गर्वनर ने जो खास रिपोर्ट कांग्रेस को सौंपी है उसमें उन्होंने रोजगार के बारे में विस्तृत रिपोर्ट बनाकर दी है। इस रिपोर्ट में राजन ने कांग्रेस को वो रास्ता बताया है जिसके जरिए देश में रोजगार पैदा किए जा सकते हैं। इस रिपोर्ट को राहुल गांधी अपनी पार्टी के घोषणापत्र में शामिल करेंगे और देशभर में टाउन हॉल प्रोग्राम के जरिए लोगों को बताएंगे। इसमें वो मोदी सरकार की रोजगारों की घोषणा से अपनी योजना की तुलना करेंगे। इससे लोगों को कांग्रेस की ओर आकर्षित करने में मदद मिलेगी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अमित शाह के बयान पर नीतीश कुमार का तंज, बोले- इतिहास कोई कैसे बदल सकता है

नयी दिल्ली 14 जून 2022 । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी …