मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> राहुल गांधी ने अब किया ऐसा वादा, जिसके बाद तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को…

राहुल गांधी ने अब किया ऐसा वादा, जिसके बाद तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को…

नई दिल्ली 2 अप्रैल  2019 । लोकसभा चुनावों का पहला चरण शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने युवाओं से एक और वादा किया है। 17वीं लोकसभा के लिए पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को होगा। इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर वादा किया कि आगामी लोक सभा चुनाव में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी 31 मार्च 2020 तक सभी सरकारी रिक्तियों पर बहाली कर देगी।

उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी अपने पोस्ट में रोजगार संकट का जिक्र करते हुए वादा किया कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के लिए केंद्र सरकार से प्रत्येक राज्य सरकार को धनराशि के हस्तांतरण को भी इन रिक्त पदों से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि आज 22 लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली पड़े हैं। हमें 31 मार्च, 2020 तक इन खाली पदों को भरने का समय होगा। स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के लिए केंद्र सरकार से सभी राज्य सरकारों को धन का हस्तांतरण इन खाली पदों को भरने से भी जोड़ा जाएगा।

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की सत्ता में आने पर न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) को लागू करने की घोषणा की थी। राहुल गांधी की इस घोषणा के अनुसार प्रति वर्ष 72,000 रुपए (प्रति माह छह हजार रुपए) देश के सबसे गरीब 20 फीसदी परिवारों के खातों में स्थानांतरित किए जाएंगे। राहुल गांधी इस बार दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे। वह अमेठी के साथ ही केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना की तीसरी लहर आई तो बच्चों को कैसे दें सुरक्षा कवच

नई दिल्ली 12 मई 2021 । भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हाहाकार …