मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> सोनिया गांधी के अंतरिम अध्‍यक्ष बनने के बाद से कांग्रेस की मीटिंग्स में नहीं जा रहे राहुल गांधी

सोनिया गांधी के अंतरिम अध्‍यक्ष बनने के बाद से कांग्रेस की मीटिंग्स में नहीं जा रहे राहुल गांधी

नई दिल्ली 02 अक्टूबर 2019 । राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने अब कांग्रेस पार्टी (Congress) की बैठकों से दूरी बना ली है. सोनिया गांधी (Sonia gandhi) के अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने के बाद राहुल गांधी ने पार्टी की किसी भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया है. मंगलवार शाम 10 जनपथ पर हरियाणा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के चयन के लिए बुलाई गई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दिल्ली में होने के बावजूद राहुल गांधी नहीं पहुंचे.

10 जनपथ पर कांग्रेस (congress) के बड़े नेता एक के बाद एक अपनी अपनी गाड़ियों से पहुंचे, लेकिन राहुल गांधी गायब रहे. दरअसल राहुल गांधी पार्टी की किसी भी बैठक में इन दिनों हिस्सा नहीं ले रहे हैं. राहुल गांधी केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य होने के बावजूद बैठक में नहीं पहुंचे जबकि सुबह केरल और वायनाड की समस्याओं को लेकर केरल के सीएम से जरूर मिले.

आरोपों का जवाब दे रहे हैं राहुल?
दरअसल राहुल गांधी कांग्रेस को रिमोट कंट्रोल से चलाने के आरोपों से बचना चाहते हैं और पार्टी के उन वरिष्ठ नेताओं को जवाब भी देना चाहते हैं, जो उनपर मनमाने फैसले लेने के आरोप लगाते थे. राहुल गांधी ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार तय करने के लिए बुलाई गई केंद्रीय चुनाव समिति की किसी भी बैठक में नहीं पहुंचे.

राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद की कुर्सी छोड़ते वक्‍त कहा था कि वह पार्टी की जरूरत के मुताबिक हाजिर रहेंगे और 10 गुणा ज्यादा काम करेंगे. इसके उलट राज्यों में चुनावी बिगुल बज जाने के बाद भी राहुल गांधी के प्रचार अभियान की शुरुआत अब तक नहीं हुई है और न ही संभावित कार्यक्रम के बारे में किसी को जानकारी है. राहुल गांधी शायद नहीं चाहते कि हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनावी नतीजों का ठीकरा उनके सिर फटे. राहुल गांधी पार्टी के फैसले लेने वाली बैठकों में खुद शामिल भले ही न हो रहे हैं लेकिन जो फैसले ले रहे हैं उनकी जवाबदेही चुनाव के बाद जरूर तय करना चाहते हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …