मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दलित ब्राह्मण को एक साथ साधेंगे 16 को राहुल गांधी

दलित ब्राह्मण को एक साथ साधेंगे 16 को राहुल गांधी

इंदौर  1 अक्टूबर 2018 । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने 2 दिन मालवा दौरे के दौरान 16 अक्टूबर को एक साथ दलित वर्ग और ब्राह्मण वर्ग को साधने का प्रयास करेंगे।

विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही कांग्रेस और भाजपा के बड़े नेताओं का मप्र दौरा प्रारंभ हो गया है। 15 अक्टूबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इंदौर में रोड शो करेंगे। इसके साथ ही वे 16 अक्टूबर को झाबुआ में जनसभा को भी संबोधत करेंगे।राहुल गांधी का इंदौर दौरा तय हो गया है।

15 अक्टूबर को राहुल उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने के बाद देवास होते हुए बाय रोड इंदौर आएंगे। इंदौर में उनका रोड शो होगा। 15 अक्टूबर को राहुल गांधी इंदौर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष 16 अक्टूबर को इंदौर से महू जाएंगे। यहां बाबा साहेब आंबेडकर स्मारक पर माल्यापर्ण करने के पश्चात वे भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव मैं पहुंच कर दर्शन करेंगे इसके बाद वे औधोगिक नगरी पीथमपुर होते हुए झाबुआ पहुंचेंगे। झाबुआ में राहुल विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी के इस दौरे में दूसरे दिन 16 अक्टूबर को दलित और ब्राह्मण समाज को एक साथ साधने की कोशिश की जाएगी।

राहुल गांधी के अक्‍टूबर में चार दिन में दस शहरों में रोड-शो, बैठक और सभाएं

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ताबड़तोड़ दौरे तय किए जा रहे हैं। अक्टूबर में राहुल गांधी के सात दिन के चुनावी दौरे होने की संभावना है, जिसमें से चार दिन के कार्यक्रम तय हो चुके हैं। चार दिन में राहुल गांधी दस शहरों में रोड-शो, बैठकें और सभाएं करेंगे। इसके बाद तीन दिन के प्रस्तावित दौरे निमाड़ और ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में होने की संभावना है।

भोपाल से विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के शंखनाद के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब इस महीने सात दिन और मध्यप्रदेश में दौरा करेंगे। अब तक उनके पांच-छह अक्टूबर और 15-16 अक्टूबर के दौरों को अंतिम रूप दे दिया गया है। वहीं 25 से 27 अक्टूबर के उनके दौरे अभी प्रस्तावित हैं। पांच-छह अक्टूबर को वे जबलपुर और ग्वालियर दौरे पर जा रहे हैं। जबलपुर के दौरे के लिए सोमवार को संभाग क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं की एक बैठक बुलाई गई है।

पांच अक्टूबर को राहुल गांधी जबलपुर में रोड शो करेंगे। शाम को वे प्रोफेशनल्स की बैठक लेंगे और वहीं रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन वे शहडोल में रोड शो करने के बाद ग्वालियर पहुंचेंगे, जहां से मुरैना में एकता परिषद के सम्मेलन में शामिल होंगे। ग्वालियर संभाग में वे एकता परिषद के अलावा दूसरे किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

दस दिन बाद वे फिर मप्र के दो दिन के दौरे पर आएंगे, जिसमें वे इंदौर-उज्जैन संभाग क्षेत्र की विधानसभा सीटों में कार्यकर्ताओं व नागरिकों के बीच पहुंचेंगे। 15 अक्टूबर को राहुल गांधी उज्जैन में वे महाकाल मंदिर के दर्शन के साथ रोड शो करेंगे। यहां से वे देवास और इंदौर में रोड शो करेंगे। इंदौर में रात्रि विश्राम के बाद 16 अक्टूबर को राहुल गांधी महू में आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पीथमपुर-धार में रोड शो करेंगे और झाबुआ में सभा को संबोधित करेंगे।कांग्रेस अध्यक्ष इंदौर और उज्जैन के दौरों के दस दिन बाद फिर मप्र में आ सकते हैं। 25 से लेकर 27 अक्टूबर के बीच यह दौरा प्रस्तावित है, जिसकी अभी हाईकमान से हरी झंडी मिलना बाकी है। सूत्रों के मुताबिक तीन दिन के इस दौरे में राहुल गांधी को निमाड़ और ग्वालियर-चंबल संभाग में ले जाने की तैयारी है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फ्रांस से भारत आएंगे 4 और राफेल लड़ाकू विमान, 101 स्क्वाड्रन को फिर से जिंदा करने के लिए IAF तैयार

नई दिल्ली 15 मई 2021 । राफेल लड़ाकू विमान का एक और जत्था 19-20 मई …