मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान राहुल गांधी ने कोरोना मसले को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी की ओर से कोरोना पर श्वेतपत्र जारी किया गया, साथ ही तीसरी लहर को लेकर सरकार को कई सलाह दी.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बोले कि सिर्फ वैक्सीनेशन ही एक उपाय है, बीते दिन वैक्सीनेशन में अच्छा काम हुआ. लेकिन, ऐसा सिर्फ एक दिन के लिए ही नहीं बल्कि हर रोज़ होना चाहिए ताकि सभी को टीका लग सके. राहुल बोले कि वैक्सीनेशन के मामले में राज्यों को बीजेपी-कांग्रेस में ना बांटें, हर किसी को टीका लगना जरूरी.

राहुल गांधी ने कहा कि हमारा व्हाइट पेपर सिर्फ गलतियों को उजागर करने वाला है, अगर सरकार इस इनपुट को लेती है तो सरकार को फायदा होगी. राहुल बोले कि जब मनमोहन सिंह ने सलाह दी तो सरकार के मंत्री ने मज़ाक उड़ाया, लेकिन दो महीने बाद वही सरकार को करना पड़ा.

राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में कई ऐसे लोगों की जानें गई हैं, जिन्हें बचाया जा सकता था. इसका सबसे बड़ा कारण ऑक्सीजन की कमी, अस्पतालों में बेड्स का संकट था. सरकार को इसी की तैयारी पहले करनी चाहिए थी, अब तीसरी लहर से पहले भी तैयारी करना होगा.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ भारत में ही प्राइवेट अस्पतालों में पैसे देने पड़ रहे हैं, बाकी देशों में हर जगह मुफ्त में टीका लग रहा है. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी पहले भी मार्केटिंग में घुसे हुए थे, जिसका नतीजा देश ने भुगता है. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के आंसू उन परिवारों के आंसू नहीं मिटा पाएंगे, जिन्होंने किसी अपने को खोया है.
राहुल गांधी ने कहा कि वैज्ञानिकों ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर चेताया था, लेकिन सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया था. राहुल बोले कि पूरा देश जानता है कि तीसरी लहर आने वाली है, लेकिन हम फिर से वही गलती कर रहे हैं. राहुल ने कहा कि बेड्स, ऑक्सीजन और अन्य चीज़ों की तैयारी जो दूसरी लहर में नहीं हो पाई थीं, वो तीसरी लहर आने से पहले करनी ही चाहिए.

राहुल गांधी ने सुझाई चार बातें
कांग्रेस के व्हाइट पेपर को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि इसमें तीसरी लहर की तैयारी, दूसरी लहर में रही कमी, आर्थिक रूप से मदद दी जाए, ताकि जब थर्ड वेव आए तो आम लोगों को कम से कम परेशानी हो. राहुल ने कहा कि सरकार को मुआवजे की व्यवस्था दी जानी चाहिए, जिनके परिवार में कोरोना से मौत हुई है उन्हें मदद दी जाए.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

महिला कांग्रेस नेता नूरी खान ने दिया इस्तीफा, कुछ घंटे बाद ले लिया वापस

उज्जैन 4 दिसंबर 2021 ।  महिला कांग्रेस की नेता नूरी खान के इस्तीफा देने से …