मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> राहुल बोले, जिस तरह सचिन रन मशीन, उसी तरह शिवराज घोषणा मशीन

राहुल बोले, जिस तरह सचिन रन मशीन, उसी तरह शिवराज घोषणा मशीन

भोपाल 18 सितम्बर 2018 । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान भोपाल से शुरुआत की। उन्होंने 12 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। राहुल ने भेल दशहरा मैदान पर हुई रैली में कहा- जिस तरह से सचिन तेंडुलकर को रन मशीन कहा जाता है, उसी तरह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घोषणा मशीन कहा जाता है। लेकिन कांग्रेस कभी खोखले वादे नहीं करती। सोमवार को विश्वकर्मा जयंती भी थी, इसलिए वह विश्वकर्मा मंदिर में दर्शन के लिए गए। एक टी-स्टॉल पर रुककर चाय पी।

चुनाव से पहले राहुल गांधी ने दिखाई ताकत, रोडशो की भीड़ देख बीजेपी के उड़े होश

राहुल गांधी के मध्य प्रदेश आने के बारे में जब साएम शिवराज सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश हमेशा अतिथियों का स्वागत करता आया है।

इससे पहले भोपाल में राहुल गाांधी रोड शो की तैयारियों और होर्डिंग पोस्टर बैनरों की झांकी से दिग्विजय सिंह की विदाई को लेकर चर्चा गर्म रही। यहां रोड शो के लिए आठ बड़े नेताओं के कटआउट लगाए गए हैं लेकिन इनसे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय की गैरमौजूदगी को लेकर चर्चा होती रही।

सूत्रों की माने तो राज्यों के चुनाव खासकर मध्यप्रदेश में प्रचार के दौरान राहुल गांधी एक बार फिर मंदिरों के दर्शन करेंगे। आज बिगुल फूंकने के बाद राहुल संकल्प यात्रा के दूसरे चरण के लिए 27-28 सितम्बर को मध्यप्रदेश में रहेंगे।

इस दौरान वो चित्रकूट इलाके में प्रचार करेंगे। नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरफ से जो होर्डिंग-पोस्टर जारी किए गए उनपर भी प्रमुखता से राहुल गांधी को शिवभक्त बताया गया है। राहुल हाल ही में कैलाश मानसरोवर की यात्रा करके लौटे हैं। मानसरोवर यात्रा के बाद से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की शिवभक्त इमेज को चमकाने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा के 30 विधायक हमसे टिकट मांग रहे हैं : कमलनाथ

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के 30 विधायकों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि प्रदेश के 30 भाजपा विधायक हमसे संपर्क में हैं और वो कांग्रेस से टिकट चाहते हैं। हम वोटों का विभाजन रोकने के लिये समान विचारधारा वाले दलो से समझौते को तैयार हैं। इस बार चुनाव में पट्ठावाद पर नहीं बल्कि सर्वे रिपोर्ट के आधार पर टिकट दिए जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ रविवार को अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत इंदौर ग्रामीण के देपालपुर विधानसभा क्षेत्र में आमसभा को संबोधित किया। इसके बाद शहर में रोड शो हुआ। रोड शो समाप्त होने के बाद वे प्रेस क्लब में पत्रकारों से मुखातिब हुए। पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास विधानसभा चुनाव में टिकट प्राप्त करने के लिए 2500 व्यक्तियों द्व्नारा आवेदन किया गया है। इसमें प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के 30 विधायक भी शामिल हैं।

प्रदेश की सभी सीटों का सर्वे कराया है

उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्व्नारा दो अलग-अलग टीमों के माध्यम से प्रदेश की सभी सीटों का सर्वे कराया गया है । इसमें से एक टीम की सर्वे रिपोर्ट कल शनिवार को मुझे मिल गई है और दूसरी टीम की सर्वे रिपोर्ट कल सोमवार को मिलने की उम्मीद है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही कांग्रेस द्व्नारा टिकट का वितरण किया जाएगा। हमने जिन कंपनियों के माध्यम से यह सर्वे करवाया है उसमें से एक कंपनी ने गुजरात में कांग्रेस का काम किया था ,जबकि दूसरी कंपनी ने कर्नाटक में कांग्रेस का काम किया था।

प्रदेश घोटाले की राजधानी बन गया है

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश अब घोटालों के मामले में पूरे देश की राजधानी बन गया है। हाल ही में सामने आया कि टेंडरिंग घोटाला सबसे बड़ा घोटाला है । यह घोटाला ऐसे समय सामने आया है, जब इस मामले को लेकर कोर्ट में जाकर लड़ाई नहीं लड़ी जा सकती है। इसके बावजूद हम इस मामले को लेकर कोर्ट जा रहे हैं। उसके साथ ही यह योजना भी बनाई जा रही है कि इस घोटाले को किस तरह से उठाया जाए।

युवाओं को नहीं मिला रोजगार

कमलनाथ ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि चौहान इंदौर सहित प्रदेश के विभिन्न शहरों में इंवेस्टर मीट कर चुके हैं। इसके तहत उन्होंने वादे किए थे कि प्रदेश में निवेश आएगा और बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा, लेकिन आज नतीजा शून्य है।

व्यापमं घोटाले ने एक पूरी पीढ़ी को बर्बाद किया

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद हम एक गैर राजनीतिक जन आयोग बनाएंगे। इस आयोग में राजनीतिक व्यक्तियों को लिया जाएगा । इसके माध्यम से इस बात की जांच की जाएगी कि प्रदेश का रुपए आखिर कहां गया और किस तरह घोटालों में प्रदेश को बर्बाद किया गया। व्यापम घोटाला कोई छोटा-मोटा घोटाला नहीं है बल्कि इसके माध्यम से एक पूरी पीढ़ी को बर्बाद किया गया है। इस बार चुनाव में पट्ठे वाद पर नहीं बल्कि सर्वे रिपोर्ट के आधार पर टिकट दिए जाएंगे।

पूर्ण हुआ राहुल का रोड शो, जानिये इस शो की ख़ास बातें
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का रोड शो पूर्ण हो चूका है। दोपहर करीब डेढ़ बजे भोपाल के लालघाटी से शुरू हुए इस रोड शो का अंत शाम करीब पौने छह बजे दशहरा मैदान पर हुआ। तो आइये हम आपको बताते है उनके इस रोड शो से जुड़े खास तथ्य।

लालघाटी से अपनी रैली शुरू करने से पहले इस आयोजन स्थल पर सात बालिकाओं ने तिलक लगा कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का स्वागत किया था। इससे पहले भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंचते ही मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उनका जोरदार स्वागत किया था।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में तक़रीबन दो माह बाद विधानसभा चुनाव होने वाले है। इसके मद्देनजर राहुल के इस रोड शो से कांग्रेस को राज्य में अपनी पकड़ मजबूत बनाने की काफी उम्मीदे जागी है।

शाम करीब 4.30 बजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की यह रैली एमपी नगर से होते हुए भेल के दशहरा मैदान की ओर निकली। इस दौरान इस मार्ग पर पुलिस का भारी बल तैनात था। राहुल करीब शाम पांच बजे अपने काफिले के साथ दशहरा मैदान पहुंच गए थे। इस यात्रा में उन्होंने तक़रीबन 15 किलोमीटर की दूरी पैदल चल कर तय की।

दशहरा मैदान पहुंचकर राहुल ने वहां मौजूद जनता को सम्बोधित करना शुरू किया था। इस दौरान उन्होंने कई चुनावी वादे करने के साथ साथ विपक्ष पर कुछ बयानी हमले भी किये। जनता को सम्बोधित करते हुए राहुल ने यह भी कहा कि वे चाहते है कि जब चीन का कोई युवा अपना फोन देखे तो उसके पीछे मेड इन इंडिया लिखा हो। उन्होंने यह भी कहा कि ये काम भाजपा और आरएसएस के लोग कर ही नहीं सकते क्योंकि इनको इतनी समझ ही नहीं है। राहुल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने 20,000 से ज्यादा वादे किये थे लेकिन आज मध्य प्रदेश में रोजगार तक नहीं दे पा रहे हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अमित शाह के बयान पर नीतीश कुमार का तंज, बोले- इतिहास कोई कैसे बदल सकता है

नयी दिल्ली 14 जून 2022 । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी …