मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> राहुल का 3 दिवसीय मप्र दौरा 29 से, महाकाल के दर से सभाओं की करेंगे शुरूआत

राहुल का 3 दिवसीय मप्र दौरा 29 से, महाकाल के दर से सभाओं की करेंगे शुरूआत

इंदौर 26 अक्टूबर 2018 । मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह को सत्ता से बाहर करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद चुनाव प्रचार का मोर्चा संभाल लिया है। अपनी पार्टी के प्रचार अभियान को आगे बढ़ाते हुए राहुल अगले हफ्ते मालवा-निमाड़ अंचल पहुंचेंगे। वह बीजेपी की मजबूत पकड़ वाले इस इलाके में शहरी मतदाताओं के साथ दलितों, आदिवासियों और किसानों को साधने की कोशिश करेंगे। राहुल का मालवा-निमाड़ दौरा 29 अक्टूबर को उज्जैन से शुरू होगा। वह इस धार्मिक नगरी में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के बाद चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस सचिव ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष 29 अक्टूबर को ही आदिवासी बहुल धार जिले में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।। इसके बाद वह इंदौर पहुंचकर करीब तीन किलोमीटर के रास्ते पर रोड शो करेंगे। 30 अक्टूबर को राहुल संविधान निर्माता डॉ भीमराव आंबेडकर की महू स्थित जन्मस्थली पहुंचेंगे। आंबेडकर के स्मारक में शीश नवाने के बाद वह इंदौर के इस नजदीकी कस्बे में चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि राहुल 30 अक्टूबर को ही खरगोन और झाबुआ जिलों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। दोनों जिलों में आदिवासियों की बड़ी आबादी रहती है। इस बीच, कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी के स्थानीय नेता कोशिश कर रहे हैं कि राहुल महू के पास जानापाव की पहाड़ियों में स्थित भगवान परशुराम की जन्मस्थली भी जाएं।हालांकि, इस कार्यक्रम को लेकर अब तक असमंजस बना हुआ है।

यह से प्रारंभ होगा राहुल गांधी का रोड शो, यह पर करेंगे जनसभा को संबोधित

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का मालवा-निमाड़ दौरा फाइनल कर दिया गया है। 29 अक्टूबर को इंदौर में बड़ा गणपति मंदिर से राहुल का रोड शो प्रारंभ होगा और राजबाड़ा पर वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी का रोड शो शाम 5.45 बजे प्रारंभ होगा जो शाम 7 बजे राजबाड़ा पर समाप्त होगा। राजबाड़ा पर राहुल जनसभा को संबोधित करेंगे।राहुल का रोड शो बड़ा गणपति मंदिर से प्रारंभ होकर मल्हारगंज, लोहारपट्‌टी, इतवारिया बाजार, नरसिंह बाजार, बंबई बाजार, जवाहर मार्ग, इमलीसाहब गुरुद्वारा होते हुए राजबाड़ा पर समाप्त होगा।राहुल 29 अक्टूबर की रात होटल रेडिसन में रात्रि विश्राम करेंगे।

कथावाचक देवकीनदंन ठाकुर की सियासत में एंट्री, 29 को पार्टी

 हाल में एससी/एसटी एक्ट में हुए संशोधन के खिलाफ आवाज उठाने वाले कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर महाराज के नेतृत्व वाले अखंड भारत मिशन ने सूबे की सभी 230 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है। एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने के लिए अखंड भारत मिशन नाम का एक संगठन बनाया गया है .और देवकीनंदन ठाकुर को इस दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। खबर रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव लडऩे के फैसले के साथ ही देवकीनंदन ठाकुर 29 अक्टूबर को नई पार्टी के नाम और उसके चिह्न की घोषणा करेंगे। उल्लेखनीय है कि अखंड भारत मिशन एससी/एसटी एक्ट में हुए किए गए संशोधन का विरोध करता है। इसकी मांग है कि बिना जांच के तुरंत गिरफ्तारी का जो प्रावधान एक्ट में है, उसे हटाया जाए। इस सिलसिले में एक्ट के विरोध के चलते पिछले दिनों 11 सितंबर को आगरा में देवकीनंदन ठाकुर को गिरफ्तार भी किया गया था।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …