मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> राहुल का PM से सवाल- 45 हजार करोड़ के कर्जदार अंबानी को कैसे मिली राफेल डील

राहुल का PM से सवाल- 45 हजार करोड़ के कर्जदार अंबानी को कैसे मिली राफेल डील

नई दिल्ली 13 अगस्त 2018 । राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने आज चुनाव प्रचार का बिगुल फूंक दिया है, जिसके तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर पहुंचे हुए हैं. यहां एयरपोर्ट पर उतरने के बाद राहुल गांधी ने रोड शो किया और फिर रामलीला मैदान पहुंचे. इससे पहले एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया.

वो विशेष बस में सवार होकर जयपुर के रामलीला मैदान पहुंचे. इस दौरान उनके साथ पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद हैं. फिलहाल जयपुर के रामलीला मैदान में राहुल गांधी राज्यभर से आए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकताओं को संबोधित कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष को सुनने के लिए काफी संख्या में लोग रामलीला मैदान पहुंचे हुए हैं.

रामलीला मैदान पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जवान इस देश के लिए लड़ते हैं और मरते हैं. युवा हिंदुस्तान की रक्षा के लिए सेना में जाना चाहता है. हिंदुस्तान के लाखों युवा एचएएल में काम करने का सपना देखते हैं. 56 इंच की छाती के चौकीदार के सामने संसद में राफेल की बात उठती है और भ्रष्टाचार पर सवाल पूछे जाते हैं, तो डेढ़ घंटे के भाषण में एक मिनट के लिए भी जवाब नहीं देते.

राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राफेल खरीद के सौदे का कॉन्ट्रैक्ट उस कंपनी को मिलता है, जो महज सात दिन पहले बनाई जाती है. उन्होंने PM मोदी से सवाल किया कि मोदी सरकार ने 45 हजार करोड़ के कर्जदार अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल कॉन्ट्रैक्ट कैसे दे दिया.

उन्होंने कहा कि अंनिल अंबानी की सबसे बड़ी योग्यता यह है कि वो पीएम मोदी के दोस्त हैं, जिसके चलते उनकी कंपनी को हवाई जहाज खरीदने का करार दिया गया. वो भी कंपनी सिर्फ सात दिन पहले ही बनी थी. इस कंपनी ने कभी कोई हवाई जहाज तक नहीं बनाया था. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने एक हवाई जहाज को 540 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि पीएम मोदी ने फ्रांस की कंपनी से एक हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदा.

उन्होंने कहा कि जो हवाई जहाज हिंदुस्तान में बनना चाहिए थे, अब वो हवाई जहाज हिंदुस्तान में नहीं सीधे फ्रांस में बनेगा और पूरा का पूरा फायदा नरेन्द्र मोदी के दोस्त अनिल अंबानी को मिलेगा.

इस दौरान उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भी निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कहती हैं कि लाखों युवाओं को मैंने रोजगार दिया, लेकिन सच्चाई राजस्थान के युवाओं को मालूम है. वायदा 24 घंटे बिजली का किया था, लेकिन सिर्फ पांच घंटे बिजली मिलती है. राजस्थान में हर रोज किसान आत्महत्या करता है. पूरे हिंदुस्तान में किसान एक के बाद एक किसान आत्महत्या कर रहा है.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर अपना वादा नहीं पूरा करने का आरोप लगाया. साथ ही जीएसटी के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरा. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग छोटे व्यापारियों के पास जाइए और उनसे कहिए कि हमारी सरकार आते ही मोदी सरकार द्वारा लाए गए गब्बर सिंह टैक्स को हटाकर जीएसटी लाएंगे. यह कानून देश में एक कर व्यवस्था लागू करने के लिए लाई जाएगी.

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हत्या के आरोपी हैं. उन्होंने कहा कि अमित शाह के बेटे को अचानक कई गुना फायदा हो जाता है.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि राहुल कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान को शुरू करने के लिए जयपुर आए हैं. वो पार्टी के कार्यकताओं को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का संदेश दे रहे हैं. साथ ही उन्हें बता रहे हैं कि अगले तीन महीने किस तरह से चुनावी अभियान को चलाया जाएगा.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

भारत में कोरोना का सबसे बड़ा अटैक, एक दिन में पहली बार 2 लाख 34 हजार नए केस

नई दिल्ली 17 अप्रैल 2021 । कोरोना की दूसरी लहर हर दिन नए रिकॉर्ड बना …